दिल्ली: 22 संगीन वारदातों में संलिप्त खूंखार अन्तर्राज्यीय अपराधी परवेज़ हथियारों के जखीरे के साथ धरा गया, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की डीसीपी मोनिका भारद्वाज के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर पंकज अरोड़ा की टीम ने पकड़ा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने उत्तरप्रदेश व दिल्ली एनसीआर में हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, सेंधमारी व फायरिंग की घटनाओं से संबद्ध इलाकों की पुलिस की नींद उड़ा रखे व ‘बड़ा इकराम गिरोह’ के मुखिया 22 संगीन वारदातों में संलिप्त इनामी अन्तर्राज्यीय खूंखार अपराधी परवेज़ को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए खतरनाक अपराधी से मैगज़ीन सहित दो पिस्टल व आठ जिंदा कारतूस की बरामदगी के साथ, कुछ सनसनीखेज मामलों के खुलासे की खबर भी आ रही है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है। यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की डीसीपी मोनिका भारद्वाज के मार्गदर्शन, क्राइम ब्रांच (स्पेशल इन्वेस्टीगेशन यूनिट- 1) के ACP राजेश कुमार को निर्देशन तथा अबतक 70 से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके इंस्पेक्टर पंकज अरोड़ा के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार, तेज-तर्रार थानेदार राजबीर सिंह, हेड कांस्टेबल घनश्याम, दीपक, संदीप, विनोद, यशवीर और कांस्टेबल कपिल शामिल थे। पुलिस टीम ने इस शातिर अपराधी को राजधानी के मंगोलपुरी फ्लाईओवर के पास से उस समय गिरफ्तार किया, जब यह अपने किसी साथी से मिलने जा रहा था।
पकड़े गए कुख्यात अन्तर्राज्यीय अपराधी की पहचान 48 वर्षीय परवेज़ उर्फ आरिफ इकराम, पुत्र अब्दुल गनी, निवासी सिकंदराबाद (उत्तरप्रदेश) के रूप में हुई है।

इंस्पेक्टर पंकज अरोड़ा (कुशल नेतृत्व)

पकड़े गए अपराधी की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, वह लंबी है। इसके खिलाफ उत्तरप्रदेश व दिल्ली एनसीआर के विभिन्न थानों में हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, आर्म्स एक्ट व सेंधमारी के 22 मामले पहले से दर्ज हैं। वहीं Ps नांगलोई इलाके में घटित एक हत्या के मामले में वांछित रहने पर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर ने 1 मार्च 21 को इसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। इसके अलावा यह राजधानी के Ps पंजाबी बाग इलाके में घटित हत्या के एक मामले में पैरोल जंपर भी है।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।