दिल्ली: सीबीआई व पुलिस अधिकारी बताकर धोखाधड़ी व लूटपाट करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के खुलासे से 9 मामले खुले, क्राइम ब्रांच (AEKC) के DCP राजेश देव के मार्गदर्शन में ACP सुशील कुमार, इंस्पेक्टर दलीप कुमार, SI राजीव बमल, अशोक कुमार, ASI वीर सिंह, विजय, सुरेश, जोगेंद्र, CT सोनू, पायर सिंह व कपिल नागर की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे अन्तर्राज्यीय गिरोह का खुलासा किया है, जो बुजुर्ग व भोले-भाले लोगों को खुद के बारे में सीबीआई अधिकारी या पुलिस अधिकारी बताकर चेकिंग के बहाने उनके साथ धोखाधड़ी और लूट की घटना को अंजाम देते थे।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

पकड़े गए अपराधियों से यूपी के अलीगढ़ थाना क्षेत्र से चोरी हुई एक गोल्ड कड़ा (52gm), वारदात के दौरान इस्तेमाल एक आई- 20 कार, एक होंडा बाइक और यूपी पुलिस, बिहार पुलिस व भारतीय सेना के तीन कैप्स (बैच सहित) की बरामदगी के साथ, धोखाधड़ी के 9 मामलों का खुलासा हुआ है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

ACP सुशील कुमार (कुशल निर्देशन)

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव के मार्गदर्शन, क्राइम ब्रांच (AEKC) के ACP सुशील कुमार के निर्देशन तथा इंस्पेक्टर दलीप कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर राजीव बमल, अशोक कुमार, थानेदार वीर सिंह, विजय कुमार, सुरेश कुमार, जोगेंद्र सिंह, कांस्टेबल सोनू, पायर सिंह और कपिल नागर शामिल थे।

आरोपियों से बरामद समान

आरोपियों को उस समय राजधानी के सराय काले खान इलाके से पकड़ा गया, जब आरोपी वारदात के लिये अपने शिकार की तलाश में थे।

आरोपी पुलिस गिरफ्त में

धरे गए शातिर अपराधियों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 38 वर्षीय निसार मिश्किन सैय्यद, निवासी अम्बेवाली (महाराष्ट्र), 27 वर्षीय इकबाल, निवासी देवबंद (उत्तरप्रदेश), 27 वर्षीय सलमान अली, निवासी देवबंद (उत्तरप्रदेश) और 20 वर्षीय सतबीर अली, निवासी देवबंद (उत्तरप्रदेश) के रूप में हुई है।
पुलिस टीम के हत्थे चढ़े अपराधियों की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, वह लंबी है। इनमे गिरोह सरगना निसार पर मुम्बई, कल्याण सहित कई अन्य इलाकों में डकैती, धोखाधड़ी व चोरी के 7 मामले पहले से दर्ज हैं। इसके अलावा यह मुम्बई में दर्ज मकोका के एक मामले सहित मुम्बई व नागपुर में दर्ज धोखाधड़ी के 5 मामलों में वांछित अपराधी है। वहीं, इकबाल देहरादून में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मामले में वांछित है। जबकि सतबीर के खिलाफ भी देवबंद में कुछ मामले पहले से दर्ज हैं।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।