दिल्ली: लंबी दूरी के कैब ड्राइवरों को निशाना बनाने वाला शातिर अन्तर्राज्यीय अपराधी की गिरफ्तारी से कई मामले खुले, DCP/IGIA तनु शर्मा के मार्गदर्शन में ACP वीरेंद्र मोर, SHO यशपाल सिंह, इंस्पेक्टर एम एस कमल, सुमित व अशोक की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे अन्तर्राज्यीय शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है, जिसके निशाने पर थे ‘टैक्सी ड्राइवर।’

DCP तनु शर्मा (कुशल मार्गदर्शन)

प्राप्त खबर के अनुसार पकड़े गए अपराधी से आधा दर्जन से ज्यादा मामलों का खुलासा हुआ है, जो इस अपराधी ने दिल्ली एनसीआर सहित निकटवर्ती राज्यों में अंजाम दिए थे। इसके अलावा राजधानी के Ps आईजीआई में दर्ज चोरी के एक मामले की तकरीबन पूर्ण सामानों की बरामदगी की खबर भी है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, IGIA की डीसीपी तनु शर्मा के मार्गदर्शन, ACP वीरेंद्र मोर के निर्देशन तथा IGIA थाने के SHO इंसेक्टर यशपाल सिंह के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार इंस्पेक्टर एम एस कमल, सुमित कुमार, अशोक कुमार, सब इंस्पेक्टर राजकुमार, पी आर हुड्डा, सतीश यादव, संजीव, कांस्टेबल अमरनीत, नितिन और पुष्पेंद्र शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।
पकड़े गए दुर्दांत अपराधी की पहचान 32 वर्षीय अंकुश कुमार, पुत्र स्वर्गीय मदनपाल, निवासी BE-377, हरिनगर (दिल्ली) के रूप में हुई है।

SHO इंस्पेक्टर यशपाल सिंह

बता दें कि धरा गया आरोपी इग्नो से BCA (द्वितीय वर्ष) ड्रॉपआउट है। इसने पहला अपराध वर्ष 2015 में पंजाब में किया था।

इंस्पेक्टर एम एस कमल

पकड़े गए अपराधी की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, इसके खिलाफ प्राप्त खबर के अनुसार दिल्ली एनसीआर, पंजाब, उत्तराखंड, राजस्थान व उत्तरप्रदेश के विभिन्न थानों में करीब एक दर्जन मामले पहले से दर्ज हैं।
बता दें कि यह अन्तर्राज्यीय अपराधी लंबी दूरी के लिए पहले कैब बुक करता था। फिर रास्ते मे विश्वास में लेकर दोस्ताना अंदाज में कैब ड्राइवर को किसी पेय पदार्थ में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला देता। जब ड्राइवर बेहोश हो जाता, तो उसे रास्ते मे फेंककर, कैब व कैब में रखे सामान सहित फरार हो जाता था।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।