दिल्ली: मात्र 16 घंटे के अंदर खुला सनसनीखेज ‘ब्लाइंड हत्याकांड’, नॉर्थ वेस्ट DCP उषा रंगनानी के मार्गदर्शन में Ps आदर्श नगर SHO शैलेंद्र सिंह जाखड़ की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी में घटित सनसनीखेज ‘ब्लाइंड सतबीर हत्याकांड’ को मात्र 16 घंटे के अंदर सुलझाते हुए, वारदात में इस्तेमाल हथियार सहित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।
यह कामयाबी मिली है, नॉर्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी IPS उषा रंगनानी के मार्गदर्शन, जहांगीरपुरी सब डिवीजन के ACP तिलक चंद बिष्ट की देखरेख, अबतक डेढ़ सौ से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके आदर्श नगर थाने के SHO इंस्पेक्टर शैलेंद्र सिंह जाखड़ के निर्देशन तथा इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह डबास व इंस्पेक्टर सतीश यादव के संयुक्त नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर सुनील कुमार, विनय सिवास, अनुभवी हेड कांस्टेबल अनिल, हरदीप, जांबाज कांस्टेबल अनिल, अनूप, गौरव उज्जवल, रवि प्रकाश और वरुण शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

उल्लेखनीय है कि 27 अक्टूबर को राजधानी के आजादपुर इलाके में स्थित लाल बाग के निकट एक युवक की रक्तरंजित लाश बरामद हुई थी, जिसकी किसी तेजधार हथियार से हत्या कर दी गयी थी। पर मौके व मौके के आसपास न कोई सीसीटीवी कैमरा था व न पूछताछ में आरोपियों का कोई सुराग मिला था। लिहाजा इस मामले को हल कर पाना पुलिस के लिए एक चुनौतीपूर्ण काम था।
आदर्श नगर थाने के SHO इंस्पेक्टर शैलेंद्र सिंह जाखड़ ने इस चुनौती को स्वीकार किया।
जांच के दौरान सबसे पहले इंस्पेक्टर जाखड़ खुद व अपनी टीम के अथक सहयोग से शव की शिनाख्त में सफल हुए। शव की शिनाख्त 20 वर्षीय सतबीर, पुत्र सल्लन, निवासी लाल बाग (दिल्ली) के रूप में हुई।

SHO इंस्पेक्टर शैलेंद्र सिंह जाखड़ (मेहनत रंग लाई)

शव की शिनाख्त के बाद पूछताछ में मृतक के परिजनों ने किसी पर शक की संभावना से इंकार किया। ऐसे में मामले को हल कर पाना, पुलिस के लिए आसान काम नही था।
वहीं इंस्पेक्टर जाखड़ का मानना था, कि यदि अपराधी जल्द न पकड़े गए, तो अपराधी सतर्क हो जाएंगे। फिर उन्हें पकड़ पाना पुलिस टीम के लिए आसान काम नही होगा। लिहाजा इंस्पेक्टर जाखड़ घटना की हर पहलुओं पर बारीकी पूर्वक जांच में लगे रहे।
आखिरकर इंस्पेक्टर शैलेंद्र सिंह जाखड़ व उनकी टीम की मेहनत रंग लाई।
घटना की हर पहलुओं पर सूक्ष्मता पूर्वक पड़ताल के बाद मात्र 16 घंटे के अंदर पुलिस टीम को आरोपी का सुराग मिल गया। इसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी को धर लिया।
पकड़े गए हत्यारोपी की शिनाख्त 21 वर्षीय अरमान, पुत्र हबीब, निवासी आजादपुर गांव (दिल्ली) के रूप में हुई है। हत्यारोपी के पास से उक्त चाकू की बरामदगी भी हो गई है, आरोपी द्वारा जिसे वारदात में इस्तेमाल किया गया था।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।