दिल्ली: छह साथियों सहित मुठभेड़ के बाद धरा गया कार जैकिंग गिरोह का मास्टरमाइंड रविंद्र मंगोलपुरिया, द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी शंकर चौधरी के मार्गदर्शन में ACP विजय सिंह, इंस्पेक्टर कमलेश कुमार, SI विकास यादव, HC जितेंद्र, सोनू, CT राजेश, परविंदर, मनीष, संदीप व इंद्रपाल की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने ऑपरेशन ‘वर्चस्व’ के तहत राजधानी में पिस्टल की नोक पर घटित एक सनसनीखेज ‘कार लूटकांड’ की घटना को सुलझाते हुए मुठभेड़ के बाद शातिर अन्तर्राज्यीय कार जैकिंग गिरोह के मास्टरमाइंड को उसके छह अन्य प्रमुख सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ में एक बदमाश को गोली लगी है। पकड़े गए अपराधियों से एक पिस्टल, एक जिंदा कारतूस, लूट/चोरी की तीन स्कूटी, लूट की एक बुलेट, लूट की एक Ecco Sports कार व दो मोबाइल फोन की बरामदगी के साथ, 5 वारदातों का खुलासा हुआ है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

डीसीपी शंकर चौधरी (कुशल मार्गदर्शन)

यह कामयाबी मिली है, द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी शंकर चौधरी के मार्गदर्शन, डिस्ट्रिक्ट ऑपरेशन सेल के ACP विजय सिंह के निर्देशन तथा डिस्ट्रिक्ट AATS के इंचार्ज इंस्पेक्टर कमलेश कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर विकास यादव, हेड कांस्टेबल जितेंद्र, सोनू, कांस्टेबल राजेश, परविंदर, मनीष, संदीप और इंद्रपाल शामिल थे।

ACP विजय सिंह

पकड़े गए लुटेरों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 32 वर्षीय रविंद्र उर्फ रोहित उर्फ रोहित मंगोलपुरिया, पुत्र राजपाल सिंह, निवासी मकान नंबर 13, मंगोलपुरी (दिल्ली), 35 वर्षीय आकाश उर्फ सन्नी, पुत्र जगदीश लाल, निवासी मकान नबर WZ-8A, कृष्णा नगर (दिल्ली), 28 वर्षीय राकेश उर्फ टिंकू उर्फ बाबा, पुत्र सुभाष चंद्र, निवासी गांव खेड़ा डाबर (दिल्ली) और मेवात के नूह निवासी राशिद, आफताब, हसन और यूसुफ के रूप में हुई है।

इंस्पेक्टर कमलेश कुमार

द्वारका के सेक्टर 23 इलाके से मुठभेड़ के बाद पकड़े गए अपराधियों की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, इनमे गिरोह के मास्टरमाइंड रविंद्र उर्फ रोहित के खिलाफ विभिन्न थानों में हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट, स्नैचिंग व चोरी के अलावा 17 मामले पहले से दर्ज हैं। इसके अलावा यह पालम थाने का घोषित अपराधी है। जबकि एक अन्य आरोपी राकेश पर भी पहले से मामले दर्ज हैं।

बरामद सामान के साथ पुलिस दल

बता दें कि यह वही गिरोह है, जिन्होंने 23 अक्टूबर को सेक्टर 21 इलाके में स्थित ताज विवांता होटल के पास पिस्टल की नोक पर कार लूट की घटना को अंजाम दिया था।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।