दिल्ली: ‘नीरज बवानिया गैंग’ का मुख्य शॉर्प शूटर धरा गया, क्राइम ब्रांच (AGS) के ACP नरेश यादव की टीम ने पकड़ा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने 10 संगीन वारदातों में संलिप्त ‘नीरज बवानिया गैंग’ के मुख्य शॉर्प शूटर खूंखार अन्तर्राज्यीय अपराधी ‘विक्रांत’ को गिरफ्तार कर लिया है।
द्वारका इलाके से धरे गए इस खतरनाक अपराधी से एक अत्याधुनिक पिस्टल व दो जिंदा कारतूस की बरामदगी हुई है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (AGS) के ACP नरेश यादव के निर्देशन तथा इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर सचिन गुलिया, सब इंस्पेक्टर अनुज, थानेदार ब्रजलाल, मुकेश, हेड कांस्टेबल श्यामसुंदर, रविंद्र, मिंटू, धर्मराज, दीपक, नरेंद्र, ओमबीर, पप्पू और कांस्टेबल धीरज शामिल थे। पुलिस टीम को यह सफलता मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

ACP नरेश यादव

पुलिस टीम के हत्थे चढ़े दुर्दांत शॉर्प शूटर की पहचान 44 वर्षीय प्रवीण उर्फ विक्रांत, पुत्र सरदार सिंह, निवासी गांव निरोजपुर अम्मा, थाना खेड़ा, जिला बागपत, उत्तरप्रदेश के रूप में हुई है।
पकड़े गए अपराधी की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, वह लंबी है। इसके खिलाफ दिल्ली एनसीआर और उत्तरप्रदेश के विभिन्न थानों में जबरन वसूली, डकैती, शस्त्र अधिनियम व हत्या के प्रयास के 10 मामले पहले से दर्ज हैं। इसके अलावा यह राजधानी दिल्ली के विकासपुरी थाना क्षेत्र में घटित लूट के एक मामले में पैरोल जम्पर भी था।
आरोपी से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि यह जेल में बंद नीरज बवानिया के निर्देश पर प्रतिद्वंदी गुट के किसी सदस्य की हत्या की कोशिश में था। यह घटना को अंजाम दे पाता, उससे पहले इसे धर लिया गया।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।