राजस्थान : कोख की हत्या का सौदा!

प्रतापगढ़(राजस्थान)। प्रतापगढ़ का बहुचर्चित ‘मोहित हत्याकांड’ का खुलासा हो गया है। घटना की मुख्य सूत्रधार मृतक की माँ निकली, जिसने सुपारी देकर अपनी कोंख की हत्या का सौदा किया था। पुलिस ने मामले में मृतक की माँ प्रेमलता व जीजा किशन सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जांच जारी है।

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिला स्थित छोटीसादड़ी गांव के रहने वाले मृतक मोहित, पुत्र गणपत लाल सुथार का शव संदिग्ध हालत में गत सात अप्रैल को NH-113 पर राती तलाई के पास मिला था। उसकी हत्या कर दी गयी थी। घटना का कोई चश्मदीद गवाह नही था। वहीं पुलिस को शुरुआती जांच में वारदात का कोई सुराग नही मिला। ऐसे में मामले को हल कर पाना पुलिस के लिये एक चुनौतीपूर्ण काम था।

मामले की जांच के लिये एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया। जांच के दौरान पुलिस टीम ने घटना की हर पहलुओं पर सूक्ष्मता पूर्वक पड़ताल के बाद आखिरकार वारदात का खुलासा कर दिया। घटना की मास्टरमाइंड मृतक मोहित क़ी माँ थी, जिसने सुपारी देकर अपने बेटे मोहित की हत्या करवाई थी।

आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि मुख्य आरोपी प्रेमलता बेटे मोहित से अलग अपने दामाद किशन के घर रहती थी। इधर कुछ माह से प्रेमलता सुथार और मोहित का जीजा किशन लाल मोहित के हिस्से की जमीन पड़ोसी महादेव धाकड को बेचने की कोशिश में थे। लेकिन मोहित इसे बेचने नही दे रहा था। इस खुंदक में रास्ते से हटाने के लिये प्रेमलता और किशन ने साथ मिलकर मोहित की हत्या की एक लाख की सुपारी दी थी।

खबर लिखी जाने तक प्रेमलता, किशन सहित चारों आरोपियों को जेल भेज दिया गया था।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*