दिल्ली: राजधानी को सुरक्षित व सुगम यात्रा देने के संकल्प के साथ ‘जी-20 शिखर सम्मेलन’ के लिये दिल्ली ट्रैफिक पुलिस पूर्ण रूप से तैयार

नई दिल्ली। राजधानी को सुरक्षित व सुगम यात्रा देने के संकल्प के साथ ‘जी-20 शिखर सम्मेलन’ के लिये दिल्ली ट्रैफिक पुलिस पूर्ण रूप से तैयार है।

कार्यक्रम स्थल

राजधानी के पूसा संस्थान स्थित मेला ग्राउंड मे दिल्ली मे आगामी ‘जी-20 शिखर सम्मेलन के लिये यातायात ड्यूटी के लिए तैनात दिल्ली पुलिस के सभी कर्मचारियों की एक ब्रीफिंग की गई।
बता दें कि ब्रीफिंग के दौरान यातायात इकाई और दिल्ली पुलिस के अन्य इकाइयों के संयुक्त आयुक्त से लेकर कांस्टेबल रैंक तक के सभी पुलिसकर्मी/अधिकारी उपस्थित थे।

उपस्थित अधिकारीगण

उक्त अवसर पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के स्पेशल पुलिस कमिश्नर IPS सुरेंद्र सिंह यादव सहित यातायात इकाई के अन्य अधिकारियों ने ब्रीफिंग मे उपस्थित समस्त पुलिस कर्मियों को विस्तृत जानकारी दी। पुलिस कर्मियों को शिखर सम्मेलन के दौरान वीवीआईपी के आगमन, उनके ठहरने, विभिन्न स्थानों की यात्रा और अन्य कार्यक्रमों सहित शिखर सम्मेलन के लिये की गई समग्र व्यवस्थाओं के बारे मे विस्तार से जानकारी दी गई। इसके अलावा उन्हें सड़क मार्ग बंद करने और वैकल्पिक मार्गों सहित यातायात नियंत्रण योजना से खुद को परिचित करने के लिये जानकारी दी गई। उन्हें व्यवस्था के दौरान अति विशिष्ट व्यक्तियों, आमंत्रित और गणमान्य व्यक्तियों के लिये सुगम मार्ग सुनिश्चित करने के लिये भी जानकारी दी गई, जिसका सामान्य यातायात और अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं की आवाजाही पर न्यूनतम प्रभाव पड़ेगा। उन्हें किसी भी आपात स्थिति के लिये तैयार रहने के साथ-साथ आपातकालीन प्रक्रियाओं से खुद को परिचित करने के लिये जानकारी दी गई।

स्पेशल पुलिस कमिश्नर (ट्रैफिक) सुरेंद्र सिंह यादव

इस अवसर पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के स्पेशल पुलिस कमिश्नर IPS सुरेंद्र सिंह यादव ने अपने संबोधन मे उपस्थित पुलिस कर्मियों को किसी भी अंतिम समय के अपडेट या यातायात प्लान मे बदलाव के लिये विस्तार से समझाया। साथ ही IPS यादव ने समस्त पुलिस कर्मियों को साफ, स्वच्छ और स्मार्ट वर्दी पहनने के लिए कहा, क्योंकि वे समिट के दौरान दिल्ली पुलिस व देश का चेहरा पेश करेंगे।

स्पेशल पुलिस कमिश्नर(ट्रैफिक) सुरेंद्र सिंह यादव

अपने संबोधन मे IPS यादव ने सभी स्टाफ से कहा कि आम जनता को कम से कम असुविधा हो, इसपर सभी खास तौर पर ध्यान रखेंगे।