दिल्ली: क्राइम ब्रांच(SIU) के गिरफ्त में नशा कारोबारी संतोख सिंह

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में पिछले करीब सात साल से सक्रिय शातिर नशा कारोबारी संतोख सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की SIU टीम को। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

मूल रूप से राजस्थान के भरतपुर का रहने वाला संतोख सिंह, पुत्र लेहना सिंह मात्र 15 वर्ष की उम्र में दिल्ली आ गया था। यह इस समय दिल्ली के मजनू टीला इलाके में सपरिवार रह रहा था। बता दें कि मात्र सातवी तक पढ़ाई कर रखा यह अपराधी इतना शातिराना अंदाज में अपना धंधा फैला रखा था कि अबतक दिल्ली पुलिस इसके गोरखधंधे से अनजान थी।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (SIU) के एसीपी संदीप लाम्बा के निर्देशन तथा अनुभवी इंस्पेक्टर उपेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम ने संतोख सिंह को दिल्ली के आदर्श नगर इलाके से 102 KG डोडा पोस्ता के साथ उस समय गिरफ्तार किया, जब यह उदयपुर से डोडा पोस्ता किसी को सप्लाई देने ट्रक से आया था। पुलिस टीम ने ट्रक को भी जब्त कर लिया है।

संतोख सिंह से बरामद डोडा पोस्ता कामर्शियल क्वालिटी की बताई जाती है। सूत्र का कहना है कि बरामद डोडा पोस्ता की अनुमानित कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब एक करोड़ है।

संतोख सिंह को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर विनय भारद्वाज, हेड कांस्टेबल राकेश, कांस्टेबल प्रदीप व कांस्टेबल रंजीत के अलावा करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मी शामिल थे। इसे गिरफ्तार करने में क्राइम ब्रांच के अफसर संजय त्यागी की भूमिका सराहनीय रही।

बहरहाल पुलिस जांच जारी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*