दिल्ली: डेढ़ करोड़ की हेरोइन के साथ शातिर ड्रग सप्लायर सुलेमानी भाईजान गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (नारकोटिक्स सेल) के प्रभारी इंस्पेक्टर राम मनोहर मिश्र की टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में सक्रिय शातिर ड्रग सप्लायर जावेद उर्फ सुलेमानी भाईजान को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे धंधे में इस्तेमाल एक स्कूटी के अलावा उत्तम क्वालिटी की एक किलो हेरोइन की बरामदगी हुई है। बरामद हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब डेढ़ करोड़ रुपया बताई जाती है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (नारकोटिक्स सेल) के प्रभारी इंस्पेक्टर राम मनोहर मिश्र के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर अरविंद, अनुभवी ASI सुधीर कुमार, ASI अब्दुल बरकत, हेड कांस्टेबल रविन्द्र कुमार व हेड कांस्टेबल बीरबल शामिल थे।
पुलिस टीम के हत्थे चढ़े आरोपी को राजधानी के झड़ौदा इलाके स्थित पुश्ता रोड से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब यह स्कूटी पर हेरोइन की सप्लाई किसी ड्रग तस्कर को देने जा रहा था। बता दे, इस ड्रग की गिरफ्तारी में ASI सुधीर कुमार की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

इंस्पेक्टर राम मनोहर मिश्र

मूल रूप से उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद के रहने वाले 45 वर्षीय ड्रग तस्कर जावेद उर्फ सोनू उर्फ सुलेमानी भाईजान, पुत्र खुशी मोहम्मद की अपराध की फेहरिस्त बहुत लंबी है। इसपर पहले से राजधानी के विभिन्न थानों में एनडीपीएस के तीन मामले दर्ज हैं। वहीं इनमे एक मामले में यह भगोड़ा घोषित था।
जहां तक इस ड्रग तस्कर की पारिवारिक पृष्ठभूमि की बात है, बीए सेकेंड ईयर तक पढ़ाई कर रखे जावेद ने दो शादियां का रखी है। इसकी दोनो पत्नियां अलग-अलग राजधानी के वजीराबाद व चांद बाग इलाके में रहती हैं। जावेद अपने अपराध को छुपाने के लिये चूड़ी बेचने का काम भी करता था और अपनी दोनो पत्नियों के मकान में समय-समय पर छिपकर रहता था। दोनो पत्नियों से संतान के नाम पर इसे पांच बच्चे हैं।
जावेद ने पूछताछ में बताया कि वह यूपी से ड्रग खरीदकर दिल्ली एनसीआर में सप्लाई करता था। अब पुलिस टीम इससे उन ड्रग तस्करों के बारे में तहकीकात कर रही है, जिनसे इसका संपर्क था। संभव है, मामले में कुछ और गिरफ्तारियां जल्द हो सकती हैं।
बहरहाल पुलिस तफ्तीश जारी है।