दिल्ली: वारदात के मात्र 5 घंटे के अंदर ‘अकिफ़ हत्याकांड’ का खुलासा, लाजपतनगर सब डिवीजन के ACP मनोज सिन्हा व लाजपतनगर SHO धर्म देव के संयुक्त निर्देशन में गठित टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने लाजपतनगर इलाके में हुई अकिफ़ नामक युवक की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए, वारदात के मात्र 5 घंटे के अंदर वारदात में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, लाजपतनगर सब डिवीजन के ACP मनोज सिन्हा व लाजपतनगर थाने के SHO इंस्पेक्टर धर्म देव संयुक्त निर्देशन तथा इंस्पेक्टर राकेश कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर राजीव गौतम, अनुज, अमित ग्रेवाल, राजेन्द्र, नरेंद्र भाटी, कांस्टेबल लखन व राजेन्द्र शामिल थे।

ACP मनोज सिन्हा

उल्लेखनीय है लाजपतनगर थाने की पुलिस को 3 नवंबर, 20 की शाम करीब सवा छह बजे लाजपतनगर-2 स्थित एक पार्क में 23-24 वर्षीय एक युवक का रक्तरंजित शव पड़ा मिला था। मृतक के सिर सहित अन्य हिस्से में भी ज़ख्म थे। शव के पास एक कुदाल पड़ी थी।

SHO इंस्पेक्टर धर्म देव

पुलिस अधिकारियों द्वारा शव व घटनास्थल की मुआयना से साफ था, कि मृतक की हत्या की गई है। साथ ही पुलिस को इस बात से इंकार नही था, कि शव के पास पड़ी कुदाल से घटना को अंजाम दिया गया है। मृतक की पहचान 23 वर्षीय अकिफ़, पुत्र फरदीन आलम, निवासी एस 66/354, नेहरू नगर के रूप में हुई। पता चला कि मृतक लाजपतनगर नगर थाने का घोषित अपराधी था। इसके अलावा कई वारदातों में इसकी संलिप्तता की बात सामने आई।
पुलिस टीम ने मामले की जांच के दौरान घटना की हर पहलुओं पर सूक्ष्मता पूर्वक पड़ताल की। आखिरकार पुलिस टीम की मेहनत रंग लाई। पुलिस टीम को पता चला कि वारदात को अंजाम देने में नेहरू नगर के आदिवासी कैम्प के रहने वाले 5 आवारागर्द युवकों का हाथ है, जो मृतक के साथी थे।
पुलिस टीम ने उपर्युक्त सुराग मिलते ही पांचों आरोपियों 24 वर्षीय राकेश (पुत्र सतपाल भाट), 22 वर्षीय राहुल (पुत्र जगदीश भाट), 24 वर्षीय श्याम (देशराम), 22 वर्षीय महेश (पुत्र राजू) और 24 वर्षीय मुकेश (पुत्र प्रकाश भाट) को हिरासत में लेकर जब इनसे गहन पूछताछ की, तो यह जल्द टूट गए। पांचों आरोपियों द्वारा अपराध स्वीकृति के साथ इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया।
पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वे पांचों, मृतक अकिफ़ के साथ पार्क के पास स्थित नाले पर रमी खेल रहे थे। उसी दौरान मृतक अकिफ़ से इन सभी का अचानक झगड़ा हो गया। फिर गुस्से में आकर अकिफ़ ने आरोपियों में एक राकेश को थप्पड़ जड़ दिया, व पार्क के अंदर चला गया। इस घटना से यह पांचों आरोपी खुंदक में आ गए। इसके बाद यह पांचों पार्क के अंदर पहुंचे, जहां राकेश व राहुल ने कुदाल से अकिफ़ के सिर पर ताबड़तोड़ प्रहार कर उसकी हत्या कर दी थी।
बहरहाल पुलिस तफ्तीश जारी है।