दिल्ली: चोरी की लाखों की ज्वैलरी व 15 लाख 80 हजार नक़द के साथ दो अन्तर्राज्यीय शातिर लुटेरे गिरफ्तार, लक्ष्मी नगर सब डिवीजन के ACP वीरेंद्र कुमार शर्मा की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी के लक्ष्मी नगर इलाके में पिछले दिनों घटित बहुचर्चित ‘चोरी कांड’ का खुलासा कर दिया है। घटना को लूट/चोरी की वारदातों मे संलिप्त अंतर्राज्यीय ‘अरशद गैंग’ ने अंजाम दिया था। पुलिस टीम ने घटना में संलिप्त गिरोह के मास्टरमाइंड अरशद व इसके मुख्य सहयोगी सहादत खान को गिरफ्तार कर लिया है। इनकी गिरफ्तारी से चोरी के 15 लाख 80 हजार नक़द के अलावा, लाखों की ज्वैलरी की भी बरामदगी हुई है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, अबतक 70 से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके लक्ष्मी नगर सब डिवीजन के ACP वीरेंद्र कुमार शर्मा (वीरेंद्र पुंज) के निर्देशन तथा लक्ष्मी नगर थाने के SHO इंस्पेक्टर डी पी सिंह के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर आनंद प्रताप सिंह, ASI सुनील पंवार, हेड कांस्टेबल अरविंद कुमार, कुंवर पाल, कांस्टेबल सुनील व कांस्टेबल मनोज शामिल थे। पुलिस टीम ने दोनो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।
पकड़े गए दोनो अन्तर्राज्यीय लुटेरों की आपराधिक फेहरिस्त बहुत लंबी है। इन दोनो के खिलाफ दिल्ली व यूपी के विभिन्न थानों में लूट व चोरी के दर्जनों मामले पहले से दर्ज हैं। अरशद पर 20 मुकदमा, तो सहादत खान पर 15 मामला पहले से दर्ज हैं। ऐसे में आप समझ सकते हैं, कि यह गिरोह कितना खतरनाक था।
उल्लेखनीय है, कि 22 नवंबर, 20 की रात लक्ष्मी नगर इलाके में एक बड़ी चोरी हुई थी। चोर एक घर का ताला तोड़कर, वहां से नकदी सहित लाखों रुपये की ज्वैलरी चुरा ले गए थे।
दोनो आरोपियों की गिरफ्तारी से अबतक एक मामले का खुलासा हुआ है। कुछ अन्य मामले भी खुल सकते हैं, ऐसा सूत्र का कहना है। बहरहाल पुलिस तफ्तीश जारी है।