दिल्ली: इंडियन वॉयल के टैंकर से तेल चोरी करने में संलिप्त बड़े रैकेट का खुलासा, क्राइम ब्रांच के ACP अनिल शर्मा की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर गिरोह का खुलासा किया है, जो इंडियन वॉयल के टैंकर्स से ड्राइवर के साथ मिलीभगत कर, तेल की चोरी करने के धंधे में संलिप्त था। मामले में रैकेट के सरगना सहित छह अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (NR-1) के ACP अनिल शर्मा के निर्देशन तथा इंस्पेक्टर पंकज ठाकरान के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर सीताराम, हेड कांस्टेबल संदीप, नरेंद्र, विकास और दिनेश शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

ACP अनिल शर्मा

पकड़े गए अपराधियों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड अमरजीत, गिरोह के सह मास्टरमाइंड आकाश, टैंकर चालक चंद्रिका प्रसाद, टैंकर चालक रामनयन, टैंकर क्लीनर अनिल कुमार और टैंकर क्लीनर रामकेवल के रूप में हुई है।
खबर के अनुसार गिरोह के मास्टरमाइंड अमरजीत ने तेल चोरी करने के लिये राजधानी के मुंडका गांव में एक खाली प्लॉट किराए पर ले रखा था। यहां यह इंडियन वॉयल के टैंकर चालकों से मिलीभगत कर टैंकर मंगा लेता और टैंकर से तेल निकाल लेता था। अमरजीत चोरी का तेल आसपास के छोटे तेल विक्रेताओं को बेचता था।
पुलिस टीम ने अमरजीत के किराए के उपरोक्त खाली प्लॉट में दबिश दी, तो वहां इंडियन वॉयल के दो भरे हुए तेल टैंकर पार्क किये गए थे, जिससे गिरोह के सदस्य बाल्टी से तेल निकालकर साथ मे खड़ी एक टेंपो, जिसपर चार ड्रम रखे थे, में चोरी का तेल डाल रहे थे। पुलिस टीम ने मौके से सात सौ लीटर चोरी के तेल की बरामदगी की है।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।