बिहार: राम मंदिर निर्माण की तारीख पूछने वाले मजबूरी में ताली बजा रहे हैं: मोदी

– उषा पाठक/ई.मुकेश कुमार

दरभंगा(एजेसीं)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि राम मंदिर निर्माण की तारीख पूछने वाले अब मजबूरी में ताली बजा रहे हैं।
श्री मोदी कल यहां एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे।प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत मैथिली भाषा से की।
श्री मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि राम मंदिर की तारीख पूछने वाले अब मजबूरी में ताली बजा रहे हैं।
उन्होंने बिना किसी का नाम लिए लालू यादव की पूर्ववती सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उनका मूल मंत्र होता था- ‘पैसा हजम, परियोजना खत्म।’
पान,मछली एवं मखान से समृद्ध इस धरती को नमन करते हुए श्री मोदी ने कहा कि आज पहले चरण का मतदान चल रहा है। जहां-जहां मतदान चल रहा है, उन सभी साथियों से आग्रह है, कि कोरोना से बचने के लिए पूरी सावधानी बरतें।
मोदी ने कहा कि भाजपा और राजग की पहचान है, कि जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं। बीते 15 वर्षों में बिहार नीतीश जी के नेतृत्व में बहुत आगे बढ़ा है।
उन्होंने कहा कि आज मां सीता अपने नैहर को तो प्रेम से निहार ही रही होंगी। अयोध्या पर भी यहां की नजर होगी। सदियों की तपस्या के बाद आखिरकार अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरु हो गया।
श्री मोदी ने कहा कि हमने कहा था कि हर किसान के बैंक खाते में सीधी मदद भेजेंगे। आज करीब-करीब एक लाख करोड़ रुपए की सीधी मदद किसान के खाते में जमा कराई जा चुकी है।
मिथिलांचल के विकास का वादा करते हुए श्री मोदी ने कहा कि कोरोना के इस संकट काल में हमने ये भी कहा था, कि हर गरीब को मुफ्त अनाज देंगे। आज बिहार के भी गरीबों के लिए दीवाली और छठ पूजा तक मुफ्त में राशन की व्यवस्था की गई है।
उन्होंने कहा कि दरभंगा में एम्स के लिए 1200 करोड़ रुपए से ज्यादा मंजूर किए गए हैं। एम्स बनने से यहां के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं तो मिलेंगी ही, मेडिकल की पढ़ाई की सीटें भी बढ़ेंगी।
दरभंगा में एयरपोर्ट की आधुनिक सुविधाएं मिलने से पूरे मिथिला के लोगों को सुविधा होगी।एल.एस।