दिल्ली: लूटपाट/चोरी की सौ वारदातों में संलिप्त अन्तर्राज्यीय मेवाती गिरोह के मास्टरमाइंड से खुले एक दर्जन मामले, SWD के डीसीपी इंगित प्रताप सिंह के मार्गदर्शन, ऑपरेशन सेल के ACP अभिनेन्द्र जैन के निर्देशन व स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज राकेश शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली व निकटवर्ती राज्यों में सक्रिय लूटपाट व चोरी की करीब सौ वारदातों में संलिप्त मेवाती गिरोह के मास्टरमाइंड शातिर अन्तर्राज्यीय लुटेरा/चोर ‘तारीफ’ को गिरफ्तार कर लिया है। इसके पास से एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, लूट/चोरी की 14 मोबाइल फोन व वारदात में इस्तेमाल चोरी की एक बाइक की बरामदगी के साथ, इससे करीब एक दर्जन सनसनीखेज मामलों का खुलासा हुआ है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, साउथ वेस्ट दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी इंगित प्रताप सिंह के मार्गदर्शन, जिला ऑपरेशन सेल के ACP अभिनेन्द्र जैन के निर्देशन तथा 60 से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके जिला स्पेशल स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर राकेश शर्मा के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर मुकेश, संदीप, अनुज, थानेदार किशन, हेड कांस्टेबल सतीश, योगेंद्र, बलराम, कमल, विकास, कांस्टेबल संदीप, रविंद्र, राहुल, नंद किशोर, नवीन, अशुदेव व अनिल शामिल थे।

ACP अभिनेन्द्र जैन

पकड़े गए अन्तर्राज्यीय मेवाती अपराधी की पहचान तारीफ, पुत्र इस्माइल, निवासी गांव बावला, जिला नूह (हरियाणा) के रूप में हुई है।
पुलिस टीम ने इसे राजधानी के वसंत विहार इलाके से उस समय गिरफ्तार किया, जब यह सागरपुर इलाके से चोरी की गई एक बाइक पर वारदात के लिए इलाके में रेकी कर रहा था।

इंस्पेक्टर राकेश शर्मा

जहां तक पकड़े गए अपराधी की आपराधिक फेहरिस्त की बात है, इसपर दिल्ली एनसीआर के अलावा हरियाणा, राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के विभिन्न थानों में करीब आधा दर्जन मामले पहले से दर्ज हैं। वहीं खबर के अनुसार यह दिल्ली के 50 से ज्यादा मोबाइल शोरूम का ताला तोड़कर वारदात कर चुका है।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है। मामले में गिरोह के कुछ अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी होनी है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का प्रयास लगातार जारी है