दिल्ली: अन्तर्राज्यीय आर्म्स सिंडिकेट के खुलासे के साथ अवैध आर्म्स के जखीरे सहित आर्म्स फैक्ट्री मालिक व तीन आर्म्स सप्लायर धरे गए, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच (ANTF) के ACP अनिल शर्मा व इंस्पेक्टर जय भगवान की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मध्यप्रदेश के भिंड से संचालित एक अन्तर्राज्यीय अवैध आर्म्स सिंडिकेट का खुलासा करते हुए अवैध आर्म्स की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर, अवैध हथियारों के जखीरे सहित अवैध आर्म्स के एक निर्माता व तीन अन्तर्राज्यीय आर्म्स सप्लायरों को गिरफ्तार किया है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

आरोपियों से बरामद अवैध आर्म्स

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर IPS संजय अरोड़ा के मार्गदर्शन, क्राइम ब्रांच के DCP अमित गोयल की देखरेख, क्राइम ब्रांच (ANTF) के ACP अनिल शर्मा के निर्देशन तथा इंस्पेक्टर जय भगवान के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर नीरज, जांबाज थानेदार यशपाल, अशोक, रूपेश, नीरज, अनुभवी हेड कांस्टेबल अनुज, महिपाल और कांस्टेबल तरुण शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा (कुशल मार्गदर्शन)

धरे गए शातिर अपराधियों की पहचान 32 वर्षीय जनक सिंह, 42 वर्षीय लक्ष्मी नारायण उर्फ कल्लू बाबा, राज ओझा उर्फ टाटा और राशिद के रूप में हुई है।

ACP अनिल शर्मा

बता दें कि उपरोक्त अपराधियों में राज ओझा मध्यप्रदेश के भिंड में अवैध आर्म्स के निर्माण में संलिप्त था। खबर के अनुसार इसके खिलाफ मध्यप्रदेश में आर्म्स एक्ट सहित तीन संगीन मामले पहले से दर्ज हैं।
पुलिस टीम के हत्थे चढ़े अन्तर्राज्यीय अपराधियों से अवैध आर्म्स के निर्माण में इस्तेमाल औजार के साथ 7 पिस्टल व 27 जिंदा कारतूस की बरामदगी हुई है, ऐसी खबर है।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है। वहीं मामले में गिरोह से जुड़े कुछ सदस्य फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी में लिए पुलिस टीम का प्रयास लगातार जारी है।