दिल्ली: देशरत्न डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद से जुड़े स्थलों का समुचित विकास हो- डॉ पाठक

– नजीम/समत

नई दिल्ली(एजेंसी)। जाने माने वरिष्ठ पत्रकार डॉ.समरेन्द्र पाठक ने कहा है कि देशरत्न डॉ.राजेंद्र प्रसाद की जन्म स्थली जीरादेई एवं पटना के सदाकत आश्रम स्थित प्रवास स्थल का अन्य राष्ट्रीय धरोहर की तरह विकास किया जाना चाहिए। उन्होंने दिल्ली में भी उनके नाम भव्य स्थल विकसित करने पर जोर दिया।
डॉ.पाठक कल रात यहां गांधी शांति प्रतिष्ठान में पूर्व राष्ट्रपति की जयंती पर इंडिया मानव समाज ट्रस्ट की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इन दोनों स्थलों का समुचित जीर्णोद्धार आज तक नहीं हो सका है, जो शर्म एवं दुःख की बात है।
डॉ.पाठक ने कहा कि राजेंद्र बाबू के कृतित्व एवं व्यक्तित्व को अक्षुण रखने के लिए राजधानी दिल्ली में भी भव्य स्थल होना चाहिए। इसके लिए बिहार वासियो को प्रयास करने की जरुरत है। उन्होंने बिहार एवं मिथिला के साझा सरोकारों पर वहां के प्रवासियों से एकजुट होने की भी अपील की।
इस कार्यक्रम को पृथक मिथिला राज्य आंदोलन के नेता प्रो.अमरेन्द्र झा, आकाशवाणी के वरिष्ठ पत्रकार उमेश चतुर्वेदी, राष्ट्र भाषा के पूर्व अधिकारी शर्मा, भाजपा नेता गोपाल झा, समाजसेवी के.के.मिश्रा सहित कई प्रमुख व्यक्तियों ने संबोधित किया। ट्रस्ट के अध्यक्ष हीरा लाल प्रधान ने इसका आयोजन किया था।
कार्यक्रम का संचालन टी.वी.पत्रकार संजीत चौधरी तथा उदघोषण डी.एन.झा ने किया। इस मौके पर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष शेख मंजीद आलम एवं दिल्ली प्रमुख रंजीत सिंह मौजूद थे।एल.एस।