दिल्ली: पॉश फॉर्म हाउस में चल रहे हाई प्रोफाइल ‘कैसिनो/गैंबलिंग रैकेट’ का खुलासा, आउटर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी बृजेन्द्र कुमार यादव के मार्गदर्शन में ACP (अलीपुर) विवेक भगत व SHO संजीव कुमार की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक पॉश फॉर्म हाउस में चोरी-छिपे चल रहे एक हाई प्रोफाइल कैसिनो/गैंबलिंग रैकेट का खुलासा करते हुए रैकेट के मास्टरमाइंड सहित 16 जुआरियों को गिरफ्तार किया है।

डीसीपी बृजेन्द्र कुमार यादव

यह कामयाबी मिली है, आउटर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी बृजेन्द्र कुमार यादव के मार्गदर्शन, अलीपुर सब डिवीजन के ACP विवेक भगत के निर्देशन तथा अलीपुर थाने के SHO इंस्पेक्टर संजीव कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार इंस्पेक्टर रवि कुमार, हेड कांस्टेबल अनिल, आशीष, सत्येंद्र, विजय, कांस्टेबल विशाल, अनूप, पवन, रामफूल, नवीन और महिला कांस्टेबल साधना शामिल थी।

ACP विवेक भगत

पकड़े गए 16 आरोपियों में रैकेट के मास्टरमाइंड की पहचान 45 वर्षीय हरविंदर सोलंकी, पुत्र महेंद्र सोलंकी, निवासी मकान नंबर 566, पूठ कलां (दिल्ली) के रूप में हुई है। यह पहले एमसीडी स्कूल में शारीरिक शिक्षा का शिक्षक था। नौकरी छोड़ने के बाद यह आरोपी करीब दो साल से दिल्ली व एनसीआर के विभिन्न इलाकों में अवैध जुए का आयोजन करने के धंधे में संलिप्त था।

SHO इंस्पेक्टर संजीव कुमार

बता दें कि पकड़े गए सभी आरोपी दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के हाई प्रोफाइल व प्रतिष्ठित परिवार से हैं।
राजधानी के अलीपुर इलाके में स्थित ‘रितिका फॉर्म हाउस’ से जुआ खेलते समय रंगे हाथ गिरफ्तार आरोपियों के पास से 1.67 लाख नक़द, 75 लाख रुपये मूल्य के प्लास्टिक कॉइन्स/पोकर टोकंस/चिप्स के अलावा प्लेइंग कार्ड की बरामदगी भी हुई है।

बरामद

बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।