दिल्ली: मात्र 48 घंटे के अंदर ‘रेनॉल्ट स्टॉकयार्ड डकैती कांड’ के सभी आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, आउटर डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी परविंदर सिंह के मार्गदर्शन में Ps मुंडका SHO गुलशन नागपाल की टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मात्र 48 घंटे के अंदर कार कंपनी ‘रेनॉल्ट स्टॉकयार्ड डकैती कांड’ का खुलासा करते हुए लूट की पूर्ण सामानों की बरामदगी के साथ, वारदात के मास्टरमाइंड सहित तीन अन्य डकैतों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है। आरोपियों से एक लोडेड कंट्री मेड पिस्टल, एक इस्तेमाल कारतूस के अलावा लूटी गई दोनो कार की बरामदगी भी हो गई है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में डकैत

यह कामयाबी मिली है, आउटर डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी परविंदर सिंह के मार्गदर्शन, नांगलोई सब डिवीजन के ACP महेंद्र कुमार मीणा के निर्देशन तथा अबतक 70 से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके मुंडका थाने के SHO इंस्पेक्टर गुलशन नागपाल के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में SI रमेश कुमार, तेज-तर्रार थानेदार राजेश कुमार, सत्येंद्र, रामबीर सिंह, हेड कांस्टेबल अमीर, सुनील, कृष्ण, अनिल, जांबाज कांस्टेबल नवीन, कृष्ण व रवि आनंद शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद। मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी सहित एक नागरिक के घायल होने की खबर है।

बरामद कार

पकड़े गए खूंखार डकैतों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड हिमांशु, पुत्र सुरेंद्र, निवासी मकान नंबर 133, VPO हिरण कूदना (दिल्ली), 23 वर्षीय रवि दलाल, पुत्र अजीत सिंह, निवासी मकान नंबर 48, VPO हिरण कूदना(दिल्ली) और 22 वर्षीय विक्की उर्फ भूपेंद्र, पुत्र ओमप्रकाश, निवासी तीन नीमो वाली गली, गांव हिरण कूदना (दिल्ली) के रूप में हुई है। इनके अलावा पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग भी है।

SHO इंस्पेक्टर गुलशन नागपाल (Ps मुंडका)

पकड़े गए आरोपियों की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, वह लंबी है। इनमे गिरोह सरगना हिमांशु के खिलाफ दिल्ली के विभिन्न थानों में करीब आधा दर्जन संगीन मामले पहले से दर्ज हैं। जबकि रवि दलाल के खिलाफ तीन मामले और विक्की के खिलाफ डकैती के दो मामले दिल्ली के विभिन्न थानों में पहले से दर्ज हैं।
बता दें कि पकड़े गए आरोपी वही हैं, जिन्होंने 2 अक्टूबर की तड़के मुंडका इलाके में स्थित कार कंपनी ‘रेनॉल्ट’ स्टॉकयार्ड में डकैती की घटना को अंजाम देते हुए, वहां से दो नई कार व कुछ अन्य सामान लूट ले गए थे। लुटे गए सामानों की बरामदगी हो गई है।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।