दिल्ली: 10 हजार से ज्यादा मोबाइल फोन की चोरी कर चुके ‘मास्टर गैंग’ के खुलासे से 60 लाख से ज्यादा के मोबाइल फोन बरामद, साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के DCP गौरव शर्मा के मार्गदर्शन में ACP अभिनेन्द्र जैन, इंस्पेक्टर राजेश मलिक व SI मुकेश की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी के विभिन्न इलाकों से अबतक 10 हजार से ज्यादा मोबाइल फोन की चोरी कर चुके ‘मास्टर गैंग’ के सरगना सहित गिरोह के 10 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में 5 नाबालिग भी शामिल हैं। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

DCP गौरव शर्मा (कुशल मार्गदर्शन)

यह कामयाबी मिली है, साउथ वेस्ट दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी गौरव शर्मा के मार्गदर्शन, डिस्ट्रिक्ट ऑपरेशन सेल के ACP अभिनेन्द्र जैन के निर्देशन तथा डिस्ट्रिक्ट AATS के इंचार्ज इंस्पेक्टर राजेश मलिक व डिस्ट्रिक्ट एंटी स्नैचिंग सेल के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर मुकेश के संयुक्त नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर संदीप, थानेदार नरेंद्र, कृष्ण, हेड कांस्टेबल कृष्ण, योगेंद्र, कमल, कांस्टेबल नंद किशोर, नवीन, संदीप, श्याम, रविंद्र, राहुल, सत्यवान, विपिन व शिवदयाल शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

पकड़े गए अपराधियों की पहचान ‘मास्टर गैंग’ के मास्टरमाइंड अलोपी महतो, करु कुमार, राहुल कुमार, सन्नी और नंदन के रूप में हुई है।

ACP अभिनेन्द्र जैन

धरे गए आरोपियों की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, वह लंबी है। उपरोक्त पांचों आरोपियों पर पहले से चोरी व स्नैचिंग के कई मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं।
इस गिरोह के खुलासे से राजधानी के विभिन्न इलाकों में घटित चोरी के अबतक कुल 56 मामलों के खुलासे के साथ, 120 महंगे मोबाइल फोन की बरामदगी हुई है। बरामद मोबाइल फोन में 34 आई फोन हैं। बरामद मोबाइल फोन की कीमत 60 लाख रुपये से अधिक बताई जाती है।
बता दें कि यह गिरोह झारखंड से आकर दिल्ली में वारदात को अंजाम देता था। गिरोह के निशाने पर थे, राजधानी में भीड़-भाड़ वाली जगह, जहां गिरोह के नाबालिग सदस्य वारदात को अंजाम देते थे।

इंस्पेक्टर राजेश मलिक

आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि यह चोरी की मोबाइल फोन पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में बेचते थे।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।