दिल्ली: 40 लाख की लूट का खुलासा, नॉर्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट की DCP उषा रंगनानी के मार्गदर्शन में Ps मौर्या एंक्लेव SHO मुकेश कुमार व स्पेशल स्टाफ की संयुक्त टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी के मौर्या एंक्लेव थाना क्षेत्र में घटित 40 लाख रुपये की लूट की घटना को सुलझाते हुए लूटी गई रकम में 14 लाख 57 हजार रुपये नक़द व लूट की रकम से खरीदे गए गहनों की बरामदगी कर, वारदात में संलिप्त एक महिला सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है। यह कामयाबी मिली है, नॉर्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी उषा रंगनानी के मार्गदर्शन तथा मौर्या एंक्लेव थाने के SHO इंस्पेक्टर मुकेश कुमार व डिस्ट्रिक्ट स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर अमित तिवारी के संयुक्त नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

उल्लेखनीय है कि 28 जनवरी को पीड़ित सूरज कुमार नामक एक शख्स ने Ps मौर्या एंक्लेव थाने में शिकायत दर्ज कराई, कि वह कारोबारी राजेश बंसल के यहां पिछले करीब सात वर्षों से काम करता है। बकौल सूरज कुमार, वह 24 जनवरी को अपने मालिक राजेश बंसल के कहने पर कारोबार में सहयोगी संगीत जैन से 40 लाख रुपए लेने गया था। वहां से वह जब ड्राइवर राकेश के साथ मॉडल टाउन से रुपए लेकर लौट रहा था, तो पीतमपुरा में मालिक के घर के अंदर दाखिल होने से पहले ही पीछे से दो बदमाश अचानक सामने आ गए और दोनो बदमाश पिस्टल की नोक पर उससे रुपये लूटकर मौके से फरार हो गए।

SHO इंस्पेक्टर मुकेश कुमार (कुशल नेतृत्व)

पीड़ित सूरज कुमार की उपरोक्त शिकायत पर मौर्या एंक्लेव थाने में इस बाबत अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।
पुलिस तफ्तीश के दौरान सीसीटीवी फुटेज और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से वारदात में मॉडल टाउन के कारोबारी के ड्राइवर नरेश की मिलीभगत मिली। इसके बाद पुलिस ने नरेश को गिरफ्त में लेकर उसे मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की, तो वह जल्द टूट गया। उसने वारदात में खुद की संलिप्तता की बात स्वीकार की। बकौल आरोपी नरेश, वारदात में उसके अलावा एक महिला हेमा उर्फ बसंती, कमल, रईस उर्फ गंजा व राकेश शामिल थे। इनमे रईस उर्फ गंजा व राकेश ने इस वारदात को अंजाम दिया था।
आरोपी नरेश ने अपने खुलासे में बताया कि वारदात की मास्टरमाइंड हेमा उर्फ बसंती है, जिसने उसे हनीट्रैप में फंसाकर उससे कारोबारी बंसल की नक़द रकम की जानकारी हांसिल की। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया गया।
संयुक्त पुलिस टीम द्वारा वारदात में संलिप्त पांचों आरोपियों वारदात की मास्टरमाइंड महिला हेमा उर्फ बसंती, बसंती के मकान मालिक कमल, नरेश, रईस उर्फ गंजा और राकेश को गिरफ्तार कर लिया गया है।
बता दें कि उपरोक्त आरोपियों में कमल मंगोलपुरी इलाके का घोषित बदमाश बताया जाता है। जबकि रईस उर्फ गंजा व राकेश के बारे में पता चला है कि यह दोनो अपराध जगत में कमल के पुराने सहयोगी हैं।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।