दिल्ली: ‘Remdesivir Injection’ के कालाबाजारी में लिप्त अन्तर्राज्यीय रैकेट का खुलासा, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (IGIS) के ACP गिरीश कौशिक की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे अन्तर्राज्यीय रैकेट का खुलासा किया है, जो कोविड 19 में इस्तेमाल आने वाली दवा Remdesivir Injection के कालाबाजारी के धंधे में संलिप्त था। मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों से 5 Remdesivir Injection की बरामदगी के साथ, इनके द्वारा इस गोरखधंधे में इस्तेमाल 5 मोबाइल फोन, एक आई 20 कार व एक सेंट्रो कार की बरामदगी हुई है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

ACP गिरीश कौशिक

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (IGIS) के ACP गिरीश कौशिक के निर्देशन तथा इंस्पेक्टर रिछपाल सिंह के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर संजय, सब इंस्पेक्टर महावीर, थानेदार मुकेश, हेड कांस्टेबल सुरेंद्र, धनराज, योगेश, प्रवीण, कांस्टेबल मिंटू व श्याम सुंदर शामिल थे।
पकड़े गए उपर्युक्त पांचों आरोपियों की पहचान अंकित जतन, कनिष्क चौधरी, कौशल मिश्रा, अभिषेक राय और उत्कर्ष राय के रूप में हुई है।
इस गिरोह का कार्यक्षेत्र दिल्ली एनसीआर के अलावा हरियाणा, चंडीगढ़ व राजस्थान था। गिरोह के सदस्य 12 सौ का Remdesivir Injection जरूरतमंद शख्स को 25 से 50 हजार रुपये में बेचते थे।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है। मामले में कुछ आरोपी फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का प्रयास लगातार जारी है।