दिल्ली: मुठभेड़ के बाद 25 हज़ार का इनामी चढ़ा दिल्ली पुलिस के हत्थे, दो पुलिसकर्मी घायल

नई दिल्ली। दिल्ली और उत्तरप्रदेश में आतंक का पर्याय बने 25 हज़ार के इनामी खूंखार अपराधी हरेंद्र प्रधान को मुठभेड़ के बाद आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है। यह कामयाबी मिली है, साउथ ईस्ट दिल्ली के स्पेशल स्टाफ की टीम को। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

उत्तरप्रदेश का 25 हजार का इनामी गिरफ्तार अपराधी से एक कारबाइन, 10 जिंदा कारतूस, एक देशी पिस्टल, जिसमे दो जिंदा कारतूस थे, बरामदगी की खबर है। बताया जाता है कि इसने सनसनीखेज ताबड़तोड़ वारदातों से दिल्ली व यूपी पुलिस की नींद उड़ा दी थी। यह इतना शातिर है कि इसे गिरफ्तार कर पाना पुलिस के लिए एक चुनौतीपूर्ण काम था।

साउथ ईस्ट दिल्ली के स्पेशल स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर राजेन्द्र पहलवान के निर्देशन में गठित एक विशेष पुलिस टीम ने इसे दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर इलाके में स्थित एम बी रोड से आज सुबह करीब सात बजे उस समय गिरफ्तार किया, जब यह शातिर बदमाश अपनी स्विफ्ट कार में नोएडा से महरौली की तरफ जा रहा था। इसे गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर प्रवेश कसाना, सब इंस्पेक्टर योगेश तंवर, सब इंस्पेक्टर अजय कटेवा, हेड कांस्टेबल शेखर, हेड कांस्टेबल नरेश, हेड कांस्टेबल रवि, हेड कांस्टेबल धर्मेंद्र, कांस्टेबल नरेंद्र व कांस्टेबल अमित सहित करीब एक दर्जन अनुभवी पुलिसकर्मी शामिल थे।

बता दे कि पुलिस टीम ने जब इसे रोकने की कोशिश की, तो इसने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस टीम ने भी फायरिंग की। दोनो तरफ से पांच राउंड गोलियां चलने की खबर है। घटना में सब इंस्पेक्टर योगेश तंवर और एक हेड कांस्टेबल घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिये ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

यूपी के गौतमबुद्धनगर के रहने वाले पकड़े गए अंतरराज्यीय अपराधी के खिलाफ डकैती, लूट, पुलिस मुठभेड़, गैंगस्टर व हत्या सहित दर्जन से अधिक संगीन मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं। इसने हाल ही में 15 अप्रैल को नोएडा के एक बड़े बिल्डर मोती गोयल का मर्डर कर दिया था।

बहरहाल पुलिस जांच जारी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*