दिल्ली: क्राइम ब्रांच(SIU) के हत्थे चढ़ा खूंखार अपराधी अब्दुल करीम

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच(SIU) ने अलग-अलग घटनाओं में संलिप्त दो ऐसे खूंखार अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जिन्हें पकड़ पाना पुलिस के लिए चुनौतीपूर्ण काम था। यह दोनों बदमाश लंबे समय से फरार थे।

बता दें कि इनमें एक अपराधी हत्या के एक सनसनीखेज मामले में कोर्ट द्वारा भगोड़ा घोषित था। जबकि दूसरा अपराधी हत्या का सजायाफ्ता कैदी था, जो पैरोल जम्प कर फरार था। ऐसे में निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पकड़े गए दोनो अपराधियों की पहचान अब्दुल करीम उर्फ पप्पू(निवासी नंदनगरी, दिल्ली) और कमल सिंह उर्फ करतार सिंह(निवासी निहाल विहार, दिल्ली) के रूप में हुई है। इनमे पप्पू के पास से गिरफ्तारी के समय एक लोडेड देशी तमंचा व चार जिंदा कारतूस की बरामदगी हुई।साथ ही इससे कुछ संगीन मामलों का खुलासा भी हुआ है।

दिल्ली के यमुनापार इलाके का खूंखार अपराधी पप्पू को राजधानी में आतंक का पर्याय माना जाता था। इसने अप्रैल 2018 में दिल्ली के नंदनगरी इलाके में सरेआम अमित नामक एक युवक का चाकू गोंदकर बेहरहमी पूर्वक बेहरहमी पूर्वक कत्ल कर दिया था। इसके बाद से यह फरार था। इस बीच पकड़ में नही आने पर कोर्ट ने इसे भगोड़ा भी घोषित कर दिया था।

दूसरा अपराधी कमल वर्ष 2007 में दिल्ली के नांगलोई इलाके में हुई हत्या के एक मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा था। यह 30 मार्च, 2017 को एक माह के पैरोल पर जेल से बाहर आया। इसके बाद यह भगोड़ा हो गया था।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच(SIU) के तेज-तर्रार ACP संदीप लाम्बा के निर्देशन तथा अनुभवी इंस्पेक्टर उपेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित एक विशेष टीम ने विभिन्न इलाकों से दोनो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम में ASI कल्लू सिंह, हेड कांस्टेबल बृजेश व हेड कांस्टेबल सुबोध सहित करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मी शामिल थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*