दिल्ली: ‘अन्तर्राज्यीय मेवाती गैंग’ के खुलासे से चोरी की 16 बाइक की बरामदगी सहित 17 मामले खुले, दक्षिण दिल्ली स्पेशल स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर गिरीश कुमार की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली व उत्तरप्रदेश के विभिन्न इलाकों में ताबड़तोड़ बाइक चोरी की घटनाओं से संबद्ध दोनो राज्यों की पुलिस की नींद उड़ा रखे ‘मेवाती गैंग’ के तीन अन्तर्राज्यीय शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अपराधियों के पास से चोरी की 16 बाइक व बाइक की लॉक तोड़ने में इस्तेमाल उपकरण की बरामदगी के साथ, इनसे यूपी व दिल्ली के बाइक चोरी के 17 सनसनीखेज मामलों का खुलासा हुआ है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

बरामद बाइक के साथ पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, अबतक 80 से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके दक्षिण दिल्ली स्पेशल स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर गिरीश कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर राहुल मलन, हेड कांस्टेबल मक़सूद, रमेश, कांस्टेबल प्रदीप, संदीप व तेज नारायण शामिल थे।

इंस्पेक्टर गिरीश कुमार

पकड़े गए उपर्युक्त तीनो शातिर अपराधियों की पहचान 30 वर्षीय आस मोहम्मद, पुत्र दीन मोहम्मद, निवासी गांव किशनपुरा नांगल, थाना बरसाना, जिला मथुरा (उत्तरप्रदेश), 28 वर्षीय आसिफ, पुत्र जब्बार, निवासी गांव आलिमेओ, थाना हथीन, जिला पलवल (हरियाणा) और जहुल, पुत्र यासीन, निवासी गांव मोडियावास, तहसील पुन्हाना, जिला नूह (हरियाणा) के रूप में हुई है।
पुलिस टीम के हत्थे चढ़े तीनो आरोपियों को राजधानी के अंबेडकर नगर इलाके से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब यह तीनों चोरी की बाइक पर वारदात की कोशिश में थे।
बता दें कि पकड़े गए तीनो अपराधियों की आपराधिक फेहरिस्त बहुत लंबी है। इनपर पहले से कई मामले दर्ज हैं।