दिल्ली: राजधानी में कार लूटने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड अनिकेत अपने दो गुर्गों के साथ गिरफ्तार, दक्षिण पश्चिम दिल्ली ऑपरेशन सेल के ACP अभिनेन्द्र जैन की टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने पिछले दिनों दिल्ली कैंट इलाके में घटित ‘बहुचर्चित कार लूटकांड’ का खुलासा कर दिया है। मामले में वारदात के मास्टरमाइंड अनिकेत सहित उसके दो अन्य प्रमुख सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लुटेरों से लूटी गई कार के अलावा करावल नगर इलाके से चोरी हुई एक बाइक व 9 मोबाइल फोन की बरामदगी के साथ, इनसे कुछ सनसनीखेज मामलों के खुलासे की भी खबर आ रही है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, करीब सौ से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके दक्षिण पश्चिम दिल्ली ऑपरेशन सेल के ACP अभिनेन्द्र जैन के निर्देशन तथा स्पेशल स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर दिनेश व AATS के प्रभारी इंस्पेक्टर राजेश मलिक के संयुक्त नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर मुकेश के अलावा कई जांबाज पुलिसकर्मी शामिल थे।

ACP अभिनेन्द्र जैन (कुशल निर्देशन)

पकड़े गए अपराधियों की पहचान गिरोह सरगना 21 वर्षीय अनिकेत, पुत्र सुरेश, निवासी छावला (दिल्ली), 22 वर्षीय राहुल, पुत्र रघुराज, निवासी कुतब विहार, छावला (दिल्ली) और 21 वर्षीय अवनीश, पुत्र राजू के रूप में हुई है।
बता दें कि गिरफ्तार तीनो अपराधियों की आपराधिक फेहरिस्त बहुत लंबी है। गिरोह के मास्टरमाइंड अनिकेत पर आर्म्स एक्ट, लूट व स्नैचिंग के करीब एक दर्जन मामले विभिन्न थानों में पहले से दर्ज हैं। वहीं राहुल के खिलाफ भी एक मामला पहले से है। जबकि अवनीश के खिलाफ करीब आधा दर्जन संगीन मामले पहले से दर्ज हैं।
उल्लेखनीय है कि इस गिरोह ने 4 मार्च को दिल्ली कैंट इलाके में नंद किशोर नामक एक शख्स की कार लूट ली थी।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।