दिल्ली: एक करोड़ की ड्रग्स बरामदगी के साथ अन्तर्राज्यीय ड्रग्स रैकेट का खुलासा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दिशा निर्देश पर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच की कामयाबी

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दिशा-निर्देश पर नशीले पदार्थों पर पूर्ण अंकुश की कवायद के साथ नशा सौदागरों के खिलाफ दिल्ली पुलिस का सख्त अभियान लगातार जारी है।
ताजा मामला में दिल्ली पुलिस ने राजधानी के दो विभिन्न इलाकों से तीन अन्तर्राज्यीय शातिर ड्रग्स तस्करों के साथ, इनके दो मुख्य ड्रग्स रिसीवरों को गिरफ्तार कर उनके पास से तीन कार (एक XUV-300, एक स्विफ्ट व एक स्विफ्ट बलेनो) की बरामदगी की है। बरामद तीनो कार का इस्तेमाल आरोपियों द्वारा ड्रग्स की सप्लाई में होता था।

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा (कुशल मार्गदर्शन)

पकड़े गए उपरोक्त अन्तर्राज्यीय ड्रग्स माफियाओं से उत्तम क्वालिटी की 1.118 किलोग्राम चरस की बरामदगी हुई है। बरामद ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जाती है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के स्पेशल CP रविंद्र सिंह यादव

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर IPS संजय अरोड़ा के मार्गदर्शन, क्राइम ब्रांच के स्पेशल CP रविंद्र सिंह यादव के निर्देशन, DCP रोहित मीणा की देखरेख व ACP अरविंद कुमार (ARSC, क्राइम ब्रांच) की निगरानी में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में इंस्पेक्टर मंगेश त्यागी, रोबिन त्यागी, अरुण सिंधु, के के शर्मा, सब इंस्पेक्टर राहुल, रविंद्र, थानेदार सचिन सिंह, रामदास, नीरज, दीपचंद, सुभाष, कैलाश, रविंद्र भाटी, शशिकांत, हेड कांस्टेबल मिंटू, अमित, परमजीत, परविंदर, इंद्रजीत, अभिनव, कपिल राज, नितिन, भूपेंद्र, देवेंद्र और गौरव त्यागी शामिल थे। पुलिस टीम को यह सफलता मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।
धरे गए ड्रग्स सौदागरों की पहचान 22 वर्षीय चांद कुमार, निवासी गांव शोरण, पंचायत राटोचा, जिला कुल्लू (हिमाचल प्रदेश), 22 वर्षीय तेजेन्द्र कुमार, निवासी गांव बाक्सरि, जिला कुल्लू (हिमाचल प्रदेश), 30 वर्षीय राजन नरूला, निवासी A ब्लॉक, बुद्ध नगर, इंद्रपुरी (दिल्ली), गोवर्धन उर्फ बिट्टू, निवासी गांव साठ, जिला कुल्लू (हिमाचल प्रदेश) और अमित के रूप में हुई है।
बता दें गिरफ्तार उपरोक्त आरोपियों में राजन नरूला और अमित ड्रग्स रिसीवर हैं।
आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी हिमाचल प्रदेश से ड्रग्स खरीदकर दिल्ली, एनसीआर सहित अन्य राज्यों में सप्लाई करते थे।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।