कुरनूल(आंध्र प्रदेश): पीएम बना तो पहला हस्‍ताक्षर आंध्र प्रदेश के विशेष दर्जे वाली फाइल पर करूंगा – राहुल गांधी

कुरनूल। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि अगले आम चुनाव के बाद अगर कांग्रेस सत्‍ता में आती है और वह प्रधानमंत्री बनते हैं तो उनका सबसे पहला हस्‍ताक्षर आंध्र प्रदेश के विशेष दर्जे के लिए होगा। आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने के संबंध में यह बड़ी घोषणा उन्‍होंने यहां एक जनसभा में की। कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि पार्टी की सरकार बनने पर यह उनका पहला काम होगा।

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देना प्रदेश को किसी तरह का गिफ्ट नहीं होगा, बल्कि यह केंद्र की जिम्‍मेदारी होगी। उन्‍होंने यहां तक कहा कि पार्टी के सत्‍ता में आने पर अगर वह किसी कारण से ऐसा करने में विफल हो जाते हैं तो वह कभी राज्‍य में कदम नहीं रखेंगे।

बीजेपी पर आंध्र प्रदेश के लोगों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष ने राफेल डील का जिक्र भी किया। उन्‍होंने सरकार और बड़े उद्योगपतियों के बीच साठगांठ का आरोप लगाया और कहा कि बीजेपी तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कॉरपोरेट सेक्‍टर को देश को लूटने की अनुमति दे रखी है।

उन्‍होंने कहा, ‘राफेल डील में बड़ा भ्रष्‍टाचार हुआ है, जिसका सीधे तौर पर फायदा उद्योगपति अनिल अंबानी को हुआ।’ उन्‍होंने फरार शराब कारोबारी विजय माल्‍या और अरुण जेटली के बीच साठगांठ की बात भी कही।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*