दिल्ली: पिजरे में एक लाख का इनामी शॉर्प शूटर

नई दिल्ली। अंतरराज्यीय खूंखार अपराधी हितेंद्र सिंह रावत उर्फ छोटू गिरोह के सबसे खतरनाक शॉर्प शूटर व एक लाख के इनामी बदमाश दीपक उर्फ प्रवीण कोली को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह कामयाबी मिली है दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की SOS-2 की टीम को।

पुलिस सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार 20 डी, अवंतिका इन्क्लेव, सेक्टर 2, रोहिणी, कंझावला रोड, दिल्ली के रहने वाले इस 35 वर्षीय अंतरराज्यीय शातिर अपराधी पर अपराध की फेहरिस्त काफी लंबी है। कई संगीन मामले दर्ज हैं। वहीं इसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।

बता दें कि अपराधी दीपक को 20 मार्च, 2018 को उच्च न्यायालय से तीन सप्ताह की अंतरिम जमानत मिली थी। लेकिन अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद यह फरार हो गया। इस वजह से कोर्ट से यह भगोड़ा भी घोषित था।

पूछताछ में दीपक ने बताया कि इसने सुपारी लेकर अपने साथियों की मदद से दिल्ली के हौजकाज़ी इलाके के एक नामी बदमाश विजय यादव उर्फ बिज्जी की हत्या कर दी थी। इसने खुलासे में बताया कि अब यह अपने साथियों के साथ दिल्ली के किसी इलाके में बड़ी डकैती डालने के प्रयास में था, ताकि जेल में बंद गिरोह के साथियों को छुड़ाने में आर्थिक परेशानी न हो। लेकिन यह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देता, उससे पहले ही धड़ लिया गया।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (SOS-2) के एसीपी अनिल दुरेजा के निर्देशन तथा तेज-तर्रार इंस्पेक्टर राजीव रंजन के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम ने दीपक को दिल्ली के बेगमपुर चौक से उस समय गिरफ्तार किया, जब यह चोरी की बाइक से किसी साथी से मिलने जा रहा था। बता दें कि पुलिस टीम ने जब दीपक की घेराबंदी की, तब इसने पुलिस टीम पर फायर करने के लिए पिस्टल निकाल ली। लेकिन पहले से सतर्क पुलिस टीम ने गज़ब की फुर्ती से इसे फौरन अपने गिरफ्त में ले लिया। इस वजह से यह फायर नही कर सका। इसे गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर नवीन, ASI संजय गुलेरिया, हेड कांस्टेबल हिमांशु, हेड कांस्टेबल राजीव राघव, कांस्टेबल राहुल और कांस्टेबल संदीप शामिल थे।

दीपक के पास से मौके से चोरी की बाइक व एक पिस्टल के अलावा तीन जिंदा कारतूस की बरामदगी हुई है।

बहरहाल पुलिस तफ्तीश जारी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*