दयाल सिंह कॉलेज के सैंकडों छात्र छात्राओं ने युथ फ़ॉर स्वराज के वालंटियर्स के साथ किया हिंसा के खिलाफ मार्च

 -विवेकानंद चौधरी
नई दिल्ली
 यूथ फ़ॉर स्वराज के वालंटियर्स ने सैकड़ों छात्र छात्राओं के साथ मिलकर कुछ दिन पहले कॉलेज में हुई छात्र के साथ हिंसा के खिलाफ मानव श्रृंखला बनाई एवं कॉलेज कैंपस में किया शांति मार्च । ज्ञात हो कि हाल ही में कॉलेज के ही एक छात्र के साथ हुई मारपीट से पूरे कैंपस में डर का माहौल था।
दयाल सिंह कॉलेज में छात्रों और छात्राओं ने मिलकर आये दिन हो रही हिंसा की घटनाओं के खिलाफ आवाज़ उठाने का फैसला लिया। कॉलेज कैम्पस में #PeacefulDSEC नाम से मुहीम चलाई गई जिसमे भी सैंकड़ों  छात्रों को  अपनी वाट्सअप की प्रोफाइल पिक्चर भी बदली। मानव श्रृंखला बनाने के बाद इन छात्र छात्राओं ने पूरे कॉलेज में मार्च करते हुए हिंसा के खिलाफ ज़ोरदार प्रदर्शन किया इसके बाद कॉलेज प्रशाशन द्वारा 6 छात्रों के प्रतिनिधि मंडल को बुलाया गया।
कॉलेज में आये दिन हो रही हिंसा की घटनाओं के खिलाफ हुए छात्र एकजुट
कॉलेज के प्रिंसिपल ने  आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा “यदि कॉलेज में 50-60 प्रतिशत वाले छात्र रहेंगे तो उनसे शांति की उम्मीद नहीं कि जा सकती और 2 दिन में इस कॉलेज को हारवर्ड नही बनाया जा सकता।” हालांकि छात्रों के हिंसा के खिलाफ हुए प्रदर्शन को प्रिंसिपल ने समर्थन दिया। इस पूरे घटना क्रम पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए युथ फ़ॉर स्वराज के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष कुमार ने कहा कि यूथ फ़ॉर स्वराज कॉलेजों में हो रही गुंडागर्दी के खिलाफ मुहिम शुरू कर चुका है और आने वाले दिनों में यह मुहीम पूरे दिल्ली विश्वविद्यालय में तेज करेगा, हिंसा कतई भी बर्दाश्त नही की जाएगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*