दिल्ली: ‘अन्तर्राज्यीय सेक्सटॉर्शन रैकेट’ का खुलासा, द्वारका डिस्ट्रिक्ट के DCP हर्षवर्धन के मार्गदर्शन में Ps द्वारका साउथ SHO आशीष दुबे, SI रितु, HC प्रवीण व CT कुलवंत की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी व निकटवर्ती राज्यों में शातिराना अंदाज में चल रहे ‘अन्तर्राज्यीय सेक्सटॉर्शन रैकेट’ का खुलासा करते हुए, रैकेट की मास्टरमाइंड महक (परिवर्तित नाम) को गिरफ्तार कर लिया है।
यह कामयाबी मिली है, द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी हर्षवर्धन के मार्गदर्शन, ACP मदन लाल मीणा के निर्देशन तथा द्वारका साउथ थाने के SHO इंस्पेक्टर आशीष दुबे के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार महिला सब इंस्पेक्टर रितु, हेड कांस्टेबल प्रवीण व कांस्टेबल कुलवंत शामिल थे। पुलिस टीम को यह सफलता मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

Ps द्वारका साउथ SHO इंस्पेक्टर आशीष दुबे

उल्लेखनीय है कि पुलिस टीम के हत्थे चढ़ी आरोपी महिला ने पिछले दिनों Ps द्वारका साउथ थाने में गैंग रेप का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस टीम ने बारीकी पूर्वक उक्त मामले की पड़ताल की, तो जांच में महिला द्वारा दर्ज गैंग रेप का मुकदमा फेक साबित हुआ। इसके बाद पुलिस टीम ने महिला से मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की, तो इस सेक्सटॉर्शन रैकेट का खुलासा हुआ।
खबर के अनुसार आरोपी महिला ने हरियाणा व दिल्ली के विभिन्न थानों में पहले भी कई लोगों पर गैंग रेप का मुकदमा दर्ज करा रखे हैं।
बहरहाल पुलिस टीम द्वारा मामले की तफ्तीश के साथ, गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास जारी है।