दिल्ली: क्राइम ब्रांच के हाथ आया जूनियर नीरज बवानिया, नानू हत्याकांड का खुलासा

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर का ‘डॉन’ बनने का मंसूबा पाल रखे व जरायम की दुनिया मे तेजी से उभर रहे खतरनाक अपराधी साहिल रेड्डी उर्फ जूनियर नीरज बवानिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट (SIU) की टीम को।
बता दें कि दिल्ली एनसीआर के नम्बर 1 खतरनाक अपराधी नीरज बवानिया को अपराध जगत में अपना आदर्श मानने वाला 20 वर्षीय यह खूंखार अपराधी मामूली बात पर भी किसी की हत्या तक करने से गुरेज नही करता। इसने एक युवक की सिर्फ इसलिये हत्या कर दी, कि वह युवक उसके सामने अपनी मूंछों को ताव दे रहा था। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह किस तरह का अपराधी है।
दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने बताया की 30 अगस्त को दिल्ली के मौर्य एनक्लेव इलाके में देर शाम एक 25 साल के नानू नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के समय आसपास के लोगों ने मौके पर एक आरोपी को दबोच लिया। लेकिन गोली मारने वाला आरोपी फरार हो गया था। हत्थे चढ़े आरोपी से पूछताछ में पता चला कि मौके से फरार हो जाने वाले दूसरे आरोपी का नाम साहिल रेड्डी है।
डीसीपी राजेश देव का मानना था कि यदि जल्द आरोपी साहिल रेड्डी को गिरफ्तार नही किया गया, तो उसे सतर्क हो जाने का मौका मिल जाएगा। फिर उस तक पहुंच पाना पुलिस के लिये आसान नही रहेगा। लिहाजा डीसीपी राजेश देव ने साहिल रेड्डी की जल्द गिरफ्तारी के लिये दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच(SIU) के तेज-तर्रार एसीपी संदीप लांबा के निर्देशन तथा इंस्पेक्टर आशीष दुबे के नेतृत्व में एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया। इस पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर विनीत और एएसआई अजय कुमार के अलावा करीब आधा दर्जन अनुभवी पुलिसकर्मी शामिल थे। पुलिस टीम ने हर संभावित पहलुओं पर तफ्तीश के बाद आखिरकार राजौरी गार्डेन इलाके से साहिल रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।
पूछताछ में आरोपी साहिल रेड्डी ने पुलिस को बताया कि घटना के दिन वह अपने दोस्तों के साथ स्कूटी पर बैठा था। जैसे नानू आया, तो वह साथी के साथ उसकी स्कूटी से उतर गया। उतरते समय झटका लगने से स्कूटी गिर गई। इस पर दोनों के बीच बहस हो गई। बहस शांत होने के बाद मृतक नानू ने साहिल को देखकर मूंछों को ताव दे दिया।
नानू की यह व्यवहार साहिल को नागवार गुजरा। साहिल ने अपने पास रखी पिस्टल से नानू की आंख में गोली मार दी और मौके से फरार हो गया। वहीं, उसके एक साथी वरुण को लोगों ने पकड़ लिया। आरोपी साहिल ने पुलिस को बताया कि उसके जन्मदिन पर उसके दोस्त ने उसे पिस्टल गिफ्ट दी थी। आरोपी ने यह भी बताया कि वह मामूली सी बातों पर बहुत जल्दी गुस्सा हो जाता है।
बहरहाल पुलिस तफ्तीश जारी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*