दिल्ली: दिल्ली पुलिस की मेट्रो पुलिस ने ‘ऑपरेशन मिलाप’ के तहत 82 बच्चों को तलाश, घर के चिराग से किया उनके परिवार को रोशन

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने गुमशुदा बच्चों की तलाश के लिए चलाये गए विशेष अभियान ‘ऑपरेशन मिलाप’ के तहत चार नाबालिग गुमशुदा बच्चियों को तलाश कर, उनके परिवार को घर के चिराग से रोशन किया। दिल्ली पुलिस की इस पहल से चारो बच्चियों के परिजन दिल्ली पुलिस की सराहना कर रहे हैं।

यह सफलता मिली है, जनकपुरी मेट्रो स्टेशन थाने के SHO इंस्पेक्टर के के मिश्र के निर्देशन तथा महिला कांस्टेबल Mukeshi के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम को यह सफलता मिली। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।
बरामद चारो बच्चियों में तीन बच्चियां राजधानी के तिलक नगर इलाके की रहने वाली हैं। वहीं एक बच्ची बिंदापुर इलाके की रहने वाली है।

SHO इंस्पेक्टर के के मिश्र (कुशल निर्देशन)

बता दें कि उपरोक्त चारो गुमशुदा बच्चियों के बारे में जनकपुरी मेट्रो स्टेशन थाने की पुलिस को सूचना मिली, कि यह चारो बच्चियां अपने परिजनों से बिछड़कर मेट्रो इलाके में आ गई हैं। इस जानकारी को जनकपुरी मेट्रो स्टेशन थाने की पुलिस ने गंभीरता से लिया व अथक प्रयास के बाद चारो बच्चियों को सकुशल तलाश लेने में सफल हुई।
उल्लेखनीय है कि जनकपुरी मेट्रो स्टेशन थाने में तैनात महिला कांस्टेबल mukeshi अबतक 20 गुमशुदा बच्चों को तलाश चुकी है। निःसंदेह यह एक बड़ी कामयाबी है।
बता दें कि दिल्ली की मेट्रो पुलिस ‘ऑपरेशन मिलाप’ के तहत अबतक एक दिव्यांग व छह महिलाएं सहित कुल 82 गुमशुदा बच्चों को तलाश कर, उन्हें उनके परिजनों को सुपुर्द कर चुकी है।