दिल्ली: पांच शातिर लुटेरे दक्षिण दिल्ली स्पेशल स्टाफ के हत्थे चढ़े

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है, जिनके निशाने पर थे मंदिर और भीड़-भाड़ वाले इलाके। यह कामयाबी मिली है, दक्षिण जिले स्पेशल स्टाफ की टीम को। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।
मंदिर और भीड़ भाड़ वाले इलाके में लूटपाट व स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में एक रिसिवर भी शामिल है।
नाम से मशहूर हैं।
डीसीपी विजय कुमार ने बताया कि गिरोह के सदस्य खासकर मंदिर और उसके आसपास भीड़ वाली जगह पर वारदात को अंजाम देते थे। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राहुल, श्याम थापा, अर्जुन बलराम, मो. जावेद और हरिश कुमार के रूप में हुई है। इनमे हरिश चोरी व लूट का सामान खरीदने का काम करता है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से करीब 15 मोबाइल बरामद हुये हैं।
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पुलिस को शिकायत मिल रही थी, कि एक शातिर लुटेरा गिरोह के सदस्य लोधी कॉलोनी स्थित साईं मंदिर के पास लूटपाट,स्नैचिंग और चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं।
शिकायत के बाद गिरोह के सदस्यों को पकडऩे के लिए स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर गिरीश सिंह के नेतृत्व में टीम बनाई गई। पुलिस ने गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए साई मंदिर और लोधी कॉलोनी के भीड़ वाली जगहों के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखनी शुरू की। इस दौरान गिरोह के दो सदस्यों का फुटेज सामने आया। उस फुटेज के आधार पर पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की।
तफ्तीश के दौरान तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर रोहित चाहर, हेड कांस्टेबल सतीश व कांस्टेबल प्यार सिंह को आरोपियों के बारे में सूचना मिली, जिसे पुख्ता करने के बाद पुलिस टीम ने लोधी कॉलोनी की हरिजन बस्ती में छापा मार कर शनिवार की शाम को चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
चारों आरोपी लोधी कॉलोनी के ही रहने वाले थे। पूछताछ के बाद आरोपियों ने पुलिस टीम को बताया कि वह साईं मंदिर व उसके आस पास वारदात को अंजाम देते थे। उसके बाद चोरी व लूट का सामान सीजीओ कॉम्लेक्स के पास पान की दुकान लगाने वाले हरिश कुमार को बेच देते थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*