दिल्ली पुलिस के गिरफ्त में तीन शातिर लूटेरे

नई दिल्ली। बाहरी दिल्ली के स्पेशल स्टाफ की टीम ने तीन ऐसे शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जो करीब एक साल से बाहरी दिल्ली में सक्रिय थे। इस गिरोह ने इलाके में कई सनसनीखेज वारदातों को अंजाम देकर दिल्ली पुलिस की नींद उड़ा दी थी। गिरोह के सदस्य इतने खूंखार हैं कि लूटपाट के दौरान शिकार विरोध करता, तो यह उसकी हत्या तक करने से गुरेज नही करते थे। ऐसे में गिरोह का खुलासा निःसंदेह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पकड़े गए तीनों बदमाश की पहचान नवीन, मुंडो भोला औऱ राजा के रूप में हुई है। यह तीनों बदमाश दिल्ली के बदली इलाके के रहने वाले हैं। इनमे गिरोह का सरगना नवीन बताया जाता हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि नवीन ने वर्ष 2009 में बदली इलाके में एक युवक की हत्या कर दी थी। उस मामले में साढ़े सात साल की सजा काटने के बाद यह एक साल पहले ही जेल से बाहर आया था। इसके बाद इसने अपना सुनियोजित गिरोह तैयार कर ताबड़तोड़ आपराधिक वारदातों से बाहरी दिल्ली इलाके में दशहत व्याप्त कर दिया था।

वारदात के दौरान गिरोह के तीनों सदस्य चोरी की बाइक पर साथ निकलते थे। रास्ते मे इन्हें कोई शख्स अकेला दिख जाता, तो उसे यह चाकू की नोक पर लूट लेते थे। जब पीड़ित शक्स लूटपाट का विरोध करता, यह उसकी हत्या कर डालते थे।

तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी से चार सनसनीखेज मामलों का खुलासा हुआ है। इनमे एक मामला पश्चिम विहार इलाके का है। इस घटना में पिछले 31 जनवरी को गिरोह ने लूटपाट के इरादे से निहाल विहार निवासी संतोष कुमार दास की हत्या कर दी थी। घटना उस समय घटी, जब पीड़ित संतोष रात के समय ड्यूटी से घर लौट रहे थे।

आरोपियों के पास से मॉडल टाउन इलाके से चुराई गयी एक बाइक, लुटे गए दो मोबाइल फोन और वारदात के दौरान इस्तमाल चाकू की बरामदगी हुए है। बहरहाल पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इनके अलावा गिरोह में और सदस्य कौन हैं। इसके अलावा गिरोह ने कहां-कहां वारदात किये, यह सूचना भी एकत्र की जा रही है।

आरोपियों को पकड़ने वाली पुलिस टीम मे बाहरी दिल्ली स्पेशल स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर सुखबीर मलिक, तेज-तर्रार व अनुभवी सब इंस्पेक्टर कमलेश कुमार के अलावा सब इंस्पेक्टर रवि, महिला थानेदार निशु, ASI राजबीर सिंह, हेड कांस्टेबल रूपेश, जसवीर, सुरेश व धर्मेंद्र और कांस्टेबल संदीप यादव, हनुमान, राजेन्द्र तथा संदीप शामिल थे। तीनों आरोपियों को मंगोलपुरी के f ब्लॉक से गिरफ्तार किया गया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*