दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच(SIU) के गिरफ्त में ‘बल्लू गैंग’ का मास्टरमाइंड

नई दिल्ली। राजधानी के विभिन्न इलाकों में स्नैचिंग व वाहन चोरी की वारदातों में पिछले कई माह से सक्रिय ‘बल्लू गैंग’ के मास्टरमाइंड सहित दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की SIU (स्पेशल इन्वेस्टीगेशन यूनिट) की टीम को।

बता दें कि ‘बल्लू गैंग’ का सरगना 25 वर्षीय बल्लू उर्फ मोहित, पुत्र सुरेंद्र गिरी, निवासी बवाना (दिल्ली) इतना शातिर है कि इसे पकड़ पाना पुलिस टीम के लिए एक चुनौतीपूर्ण काम था। वहीं इस गिरोह ने हाल के महीनों में ताबड़तोड़ वारदातों से राजधानी में दशहत का माहौल व्याप्त कर दिया था।

पुलिस टीम ने बल्लू व उसके एक अन्य सहयोगी 23 वर्षीय विशाल, पुत्र मुनेश्वर को दिल्ली के शाहाबाद दौलतपुर इलाके से गिरफ्तार किया है। विशाल भी बवाना इलाके का रहने वाला है। दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी से स्नैचिंग व वाहन चोरी के करीब आधा दर्जन वारदातों का खुलासा हुआ है।सूत्र का कहना है कि यह दोनों आरोपी पहले भी गिरफ्तार हो चुके है और इनपर कई आपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं।

दोनो आरोपियों के पास से स्नैचिंग व चोरी के तीन महंगे मोबाइल फोन व एक बाइक के अलावा कई अन्य सामान बरामद होने की खबर है।

हाल के महीनों में राजधानी में स्नैचिंग व वाहन चोरी की घटनाओं में इजाफा को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (SIU) के तेज-तर्रार ACP संदीप लाम्बा ने बेहद गंभीरता से लिया। ACP संदीप लाम्बा ने इस गिरोह के खुलासे के लिए इंस्पेक्टर पंकज अरोड़ा के निर्देशन तथा सब इंस्पेक्टर प्रभांशु कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया। इस टीम में हेड कांस्टेबल विकास, हेड कांस्टेबल बिजेंद्र, हेड कांस्टेबल लोकेंद्र, हेड कांस्टेबल अमित व कांस्टेबल सूर्य प्रकाश जैसे जांबाज पुलिसकर्मी शामिल थे। पुलिस टीम को कामयाबी मिली। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद। इस मामले के खुलासे में हेड कांस्टेबल विकास की भूमिका महत्वपूर्ण बताई जाती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*