दिल्ली: बिहार में सात आईपीएस इधर से उधर

पटना। बिहार में हालिया अपराध इज़ाफ़ा को नीतीश सरकार ने गंभीरता से लिया है। सुरक्षा व्यवस्था को नए सिरे से दुरुस्त करने की कवायद के तहत नीतीश सरकार ने प्रथम चरण में आईपीएस रैंक के सात अधिकारियों का तबादला कर स्पस्ट संकेत दे दिया है कि वह बिहार में अपराध किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही करेंगे। तबादले की सूची में सबसे प्रमुख दो नाम हैं। इनमें पहला नाम मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर का है। जबकि दूसरा नाम आदित्य कुमार का है।
बता दें कि बिहार में हालिया अपराध इजाफा से नीतीश सरकार की बेहद किरकिरी हो रही है। नीतीश कुमार बार-बार अफसरों को संभल जाने की हिदायत दे रहे थे। बावजूद इसके, आपराधिक घटनाएं लगातार जारी थी।
मुजफ्फरपुर में भूमिहार ब्राह्मण मंच के संरक्षक और पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या कर दी गई। जबकि बेगूसराय में बेखौफ शराब माफिया लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे थे। जिलों के पुलिस कप्तान को शायद मालूम नहीं था मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पल-पल की रिपोर्ट ले रहे हैं और ऐसे में अब उस रिपोर्ट का नतीजा सामने आ चुका है।
खबर के अनुसार बिहार में आईपीएस रैंक के सात अधिकारियों को बदल दिया गया है। मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर को समस्तीपुर भेजा गया है। जबकि गरिमा मलिक को एसएसपी दरभंगा की जिम्मेदारी मिली है। वहीं मनोज कुमार को मुजफ्फरपुर का एसएसपी बनाया गया है।
बेगूसराय के नए एसपी अवकाश कुमार बनाये गए हैं। जबकि समस्तीपुर में पुलिस के शिथिल रवैये को देखते हुए एसपी दीपक रंजन को दरकिनार कर दिया गया है। दीपक रंजन को बीएमपी 10 का कमांडेंट बनाया गया है। इसके अलावा उनके पास एसपी निगरानी का भी अतिरिक्त प्रभार रहेगा।
खबर है कि सूची में एक ट्रेनी एएसपी का नाम भी है। बेगूसराय में ट्रेनी एएसपी रहे विनय तिवारी को गोपालगंज सदर एसडीपीओ बनाया गया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*