दिल्ली में ब्लेडमार मनचला!

नई दिल्ली। राजधानी में इन दिनों मनचलों का कहर सिर चढ़कर बोल रहा है। जी हां जनाब! यह कड़वी सच्चाई है। शायद ही कोई दिन गुजरता, जिस दिन इस तरह की छोटी से लेकर बड़ी घटना किसी इलाकों में घटित न हो। ऐसे में महिलाओं में असुरक्षा की भावना व दशहत स्वाभाविक है। वहीं यह कहें कि पुलिस की कार्यप्रणाली संदेह के घेरे में है, तो शायद गलत नही होगा।

ताजा घटना बाहरी दिल्ली के नांगलोई इलाके की है, जहां बुधवार क़ी दोपहर कुछ मनचलों ने एक युवती से छेड़खानी की। पीड़ित युवती ने इसका विरोध किया, तो मनचलों ने सरेराह उसपर ब्लेड से जानलेवा हमला कर दिया। घटना में युवती घायल हो गयी, जिसका मंगोलपुरी स्थित संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में इलाज किया गया। आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से भाग निकले थे।

खबर के अनुसार बाहरी दिल्ली के किराड़ी इलाके में सपरिवार रहने वाली पीड़िता बुधवार की दोपहर अपनी माँ के साथ नांगलोई में रोहतक रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक से रुपए निकालने के लिए गई थी। उसी दौरान वहां मौजूद दो लड़कों ने  पीड़िता के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी और उस पर अश्लील कमेंट पास करने लगे। इसपर पीड़ित युवती और वहां उसके साथ  लाइन में खड़ी एक महिला ने विरोध किया। महिला ने आरोपी लड़कों में से एक को थप्पड़ भी जड़ दिया। इसके प्रत्युत्तर में मनचले ने भी महिला को थप्पड़ जड़ दिया। साथ ही मनचले पीड़ित युवती को धमकी भी देने लगे। फिर पीड़िता ने  तुरंत 100 नंबर पर पुलिस को कॉल कर घटना की सूचना दी।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी लड़कों को धमकाया और पिटाई कर वहां से भगा दिया। लेकिन जाते-जाते आरोपी मनचले युवक ने पुलिस के सामने युवती को देख लेने की धमकी दी और मौके से चले गए।

पीड़ित युवती के अनुसार, लड़कों के जाने के बाद वह काफी डरी सहमी सी बैंक में ही अपनी मां के साथ बैठी रही और करीब आधे घंटे बाद वहां से जैसे ही अपने घर के लिए ई रिक्शा में बैठकर निकली, तो करीब सौ मीटर की दूरी पर पहुंचते ही वह दोनों मनचले आ गए और उन्होंने रिक्शा रोककर युवती को गालियां देना शुरु कर दिया और उसके चेहरे पर ब्लेड से वार करने की कोशिश की। लेकिन पीड़िता किसी तरह से पीछे हो गई, जिसके बाद आरोपी मनचलों ने उसके हाथ पर ब्लेड से गहरा घाव कर दिया। पीड़िता ने बताया कि दिनदहाड़े सरेआम नांगलोई जैसे भीड़-भाड़ वाले इलाके में मेट्रो स्टेशन के पास उसके साथ इस वारदात को अंजाम दिया गया और मौके पर खड़े सैकड़ों लोग मूकदर्शक बनकर तमाशा देखते रहे। दोनों ही मनचले हमला कर फरार हो गए थे।

घटना के बाद सूचना पर पहुंची पीसीआर वैन में घायल युवती को मंगोलपुरी स्थित संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका उपचार किया गया।

खबर लिखी जाने तक नांगलोई थाने की पुलिस ने इस बाबत विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपी नांगलोई निवासी 21 वर्षीय मोहम्मद असीम को गिरफ्तार कर लिया था।बहरहाल नांगलोई थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*