दिल्ली: 30 से ज्यादा संगीन वारदातों में संलिप्त ‘चाचा गैंग’ का मास्टरमाइंड अवैध आर्म्स के जखीरे सहित साथियों साथ धरा गया, क्राइम ब्रांच (NR-1) के ACP विवेक त्यागी के निर्देशन में इंस्पेक्टर आलोक राजन की टीम ने पकड़ा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने ताबड़तोड़ लूट, स्नैचिंग सहित अन्य घटनाओं से पश्चिमी उत्तरप्रदेश में आतंक का पर्याय बने दुर्दांत ‘चाचा गैंग’ के मास्टरमाइंड को अवैध आर्म्स के जखीरे सहित, उसके दो अन्य प्रमुख खूंखार अपराधी साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

ACP विवेक त्यागी

धरे गए खतरनाक अपराधियों पर उत्तरप्रदेश के विभिन्न थानों में पहले से 30 से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं। ऐसे में निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

इंस्पेक्टर आलोक राजन

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (NR-1) के ACP विवेक कुमार त्यागी के निर्देशन तथा अबतक डेढ़ सौ से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके इंस्पेक्टर आलोक कुमार राजन के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार, थानेदार रमेश, वीरेंद्र कुमार, संदीप, हेड कांस्टेबल कुलदीप, संजीव और कर्मजीत शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

थानेदार रमेश

बता दें कि इन अपराधियों की गिरफ्तारी में थानेदार रमेश की भूमिका अहम रही।
पुलिस टीम के हत्थे चढ़े शातिर अपराधियों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 22 वर्षीय आकाश कुमार उर्फ चाचा, पुत्र अशोक कुमार, निवासी बुवाडा कलां, थाना खतौली, जिला मुजफ्फरनगर (उत्तरप्रदेश), 30 वर्षीय मोनू उर्फ मंजीत, पुत्र अजब सिंह, निवासी गांव शरीकपुर, थाना सिम्बवाली, जिला हापुड़ (उत्तरप्रदेश) और 24 वर्षीय पवन, पुत्र रमेश, निवासी बुवाडा कलां, थाना खतौली, जिला मुजफ्फरनगर (उत्तरप्रदेश) के रूप में हुई है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में अपराधी

उपरोक्त खतरनाक अपराधियों को दिल्ली से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब यह तीनों अपराधी दिल्ली में किसी वारदात को अंजाम देने की कोशिश में थे।

बरामद पिस्टल

पुलिस टीम के हाथ आये इन अपराधियों से एक अत्याधुनिक पिस्टल, दो तमंचा, 6 जिंदा कारतूस व यूपी के मेरठ स्थित सरधना इलाके से चोरी हुई एक बाइक की बरामदगी हुई है।
अपराधियों की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, इनमे आकाश कुमार उर्फ चाचा के खिलाफ यूपी के विभिन्न थानों में 17 मामले पहले से दर्ज हैं। जबकि मोनू उर्फ मंजीत पर भी यूपी में पहले से 17 मामले दर्ज हैं। वहीं पवन के खिलाफ 7 मामले पहले से दर्ज हैं।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।