दिल्ली: BSES के नाम पर Extortion करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड सहित चार गिरफ्तार, उत्तमनगर थाने के इंस्पेक्टर के के मिश्र के नेतृत्व में गठित टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने बिजली विभाग ‘BSES’ के चार पूर्व कर्मचारियों को गिरफ्तार कर, एक सेंसेशनल एक्सटॉरशन केस का खुलासा किया है। पकड़े गए आरोपियों में गिरोह के मास्टरमाइंड रोहित के अलावा ललित, विनय कुमार उर्फ जीतू व राहुल अत्रि शामिल हैं। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

इंस्पेक्टर के के मिश्र

यह कामयाबी मिली है, उत्तमनगर थाने के इंस्पेक्टर के के मिश्र के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर वरुण, PSI मनीष, हेड कांस्टेबल गोपाल, कांस्टेबल अजय व यशवंत शामिल थे।
पुलिस टीम के हत्थे चढ़े चारो आरोपियों में गिरोह के मास्टरमाइंड 34 वर्षीय रोहित, पुत्र सुरेश कुमार, निवासी A-351, जेजे कॉलोनी, उत्तमनगर, निकट पंखा रोड (दिल्ली) के खिलाफ पहले से उत्तमनगर थाने में एक आपराधिक मुकदमा दर्ज है। जबकि अन्य आरोपियों की पहचान 30 वर्षीय ललित, पुत्र देवी सिंह, निवासी बी-116, सुभाष पार्क, बिंदापुर (दिल्ली), 30 वर्षीय विनय कुमार उर्फ जीतू, पुत्र स्व. रमेश चंद, निवासी C-58, भगवती विहार, बिंदापुर (दिल्ली) और 27 वर्षीय राहुल अत्रि, पुत्र धर्मपाल, निवासी 133, बपरोला गांव, निकट शिव मंदिर (दिल्ली) के रूप में हुई है। पुलिस टीम ने चारो आरोपियों को कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया है।
बता दें कि यह वही आरोपी हैं, जो खुद को विजली विभाग ‘BSES’ का कर्मचारी बताकर बिजली उपभोक्ता के घर जाते, व उपभोक्ता का मीटर चेक कर उसे धमकाते कि आपने बिजली मीटर के साथ छेड़छाड़ की है, मुकदमा होगा आप पर, जिसमे सजा आजीवन कारावास की है। इससे उपभोक्ता घबड़ा जाता। फिर आरोपी उससे मोटी रकम ऐंठ लेते थे। चारो आरोपियों से नकद व अन्य सामान की बरामदगी भी हुई है, जो इन्होंने उपभोक्ता को धमकी देकर ऐंठे थे।
पूछताछ में चारो आरोपियों ने बताया, कि COVID-19 LOCK DOWN में वह चारो BSES से बेरोजगार हो गए थे। फिर जीविकोपार्जन के लिए उन्हें यह गलत रास्ता अख्तियार करना पड़ा।
बहरहाल पुलिस तफ्तीश जारी है।