दिल्ली: 35 वारदातों में संलिप्त शातिर अपराधी सलमान शागिर्द के साथ धरा गया, नरेला सब डिवीजन के ACP नीरव पटेल के निर्देशन में SHO अशोक कुमार, SI मोहित, HC प्रवीण, कांस्टेबल जगबीर व राहुल की टीम ने पकड़ा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी के आउटर नॉर्थ इलाके में ताबड़तोड़ लूट/स्नैचिंग/चोरी की वारदातों से दिल्ली पुलिस की नींद उड़ा रखे 35 वारदातों में संलिप्त ‘सलमान गिरोह’ के मास्टरमाइंड को उसके एक अन्य प्रमुख सहयोगी के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए अपराधियों से लूट/स्नैचिंग/चोरी के सामानों की बरामदगी के अलावा, 8 संगीन मामलों का खुलासा हुआ है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

डीसीपी राजीव रंजन

यह कामयाबी मिली है, आउटर नॉर्थ दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी राजीव रंजन के मार्गदर्शन, अबतक 80 से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके नरेला सब डिवीजन के ACP नीरव पटेल के निर्देशन तथा NIA थाने के SHO इंस्पेक्टर अशोक कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर मोहित, हेड कांस्टेबल प्रवीण, जांबाज कांस्टेबल जगबीर व राहुल शामिल थे।

ACP नीरव पटेल

पकड़े गए शातिर अपराधियों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 27 वर्षीय मोहम्मद सलमान, पुत्र शाहिद, निवासी मकान नंबर E-2761, जेजे कॉलोनी, बवाना (दिल्ली) और 23 वर्षीय लाल बाबू, पुत्र सतुल्लाह, निवासी मकान नंबर E-3332, जेजे कॉलोनी, बवाना (दिल्ली) के रूप में हुई है।

SHO अशोक कुमार

पुलिस टीम ने दोनो खतरनाक अपराधियों को नरेला-बवाना रोड से उस समय गिरफ्तार किया, जब यह आरोपी बवाना इलाके से चोरी हुई बाइक पर वारदात के लिए अपने शिकार की तलाश में थे।

पुलिस टीम की गिरफ्त में अपराधी

पकड़े गए अपराधियों की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, गिरफ्तारी तक दोनों 35 वारदातों को अंजाम दे चुके थे। इनमे सलमान पर दिल्ली के विभिन्न थानों के 12 मामले व लाल बाबू पर 15 मामले पहले से दर्ज हैं। जबकि इनसे आठ वारदातों का खुलासा हुआ है।

अपराधियों से बरामद सामान

उपर्युक्त दोनो अपराधियों से एक बाइक के अलावा सात मोबाइल फोन की बरामदगी हुई है। वहीं यह दोनो आरोपी Ps NIA के घोषित अपराधी बताए जाते हैं।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।