खेल मैदानों पर बांटी गई मिठाइयां कार्यकर्ता और खिलाड़ियों ने किया खुशी का इजहार

 भाजपा दिल्ली प्रदेश द्वारा आयोजित यमुना चैलेंज ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता के 21वें दिन गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा की जीत पर जश्न का माहौल बना रहा, कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां बांटी और एक दूसरे को जीत की बधाई दी।  आज दिल्ली के 4 मैदानों, साकेत खेल परिसर, बैंक एंक्लेव मिनी स्टेडियम, रोहिणी खेल परिसर एवं हरी नगर खेल परिसर पर 8 मैचों का आयोजन किया गया।
आज के मैचों में जहां कई उदीयमान खिलाड़ी खेल के मैदान पर दिखे तो साकेत खेल परिसर में 4 महिला टीमों के बीच 2 मैचों का आयोजन किया गया।
प्रतियोगिता के आयोजक और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि आने वाले मैचों में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा की जीत पर भाजपा कार्यकर्ता, खिलाड़ियों एवं क्षेत्र की जनता के साथ जीत का जश्न मनाएंगे।  उन्होंने दोनों राज्यों में भाजपा की जीत को कार्यकर्ताओं की जीत बताया।
श्री तिवारी ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा किए गए जनहित के कार्यों को गली-गली, घर-घर पहुंचाया और जनता ने एक बार फिर भाजपा की केंद्र सरकार के सुशासन पर अपने मतदान की मुहर लगा दी।  उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के माध्यम से जनता के बीच कार्यकर्ता, जीत की खुशियों के साथ साथ केंद्र सरकार की नीतियों को भी पहुंचाएंगे।
आज हुए मैचों में साकेत खेल परिसर में महिला टीमों के बीच हुए रोमांचक मैच में भाजपा दिल्ली प्रदेश की टीम ने पहले खेलते हुए 15 ओवर में 1 विकेट खोकर 93 रन बनाए जिसके जवाब में खेलने उतरी चांदनी चैक लोकसभा क्षेत्र की टीम ने 15 ओवर में 5 विकेट खोकर सिर्फ 54 रन बनाए और भाजपा दिल्ली प्रदेश की टीम ने यह मैच 39 रनों से जीत लिया।  इसी मैदान में हुए दूसरे मैच में दक्षिणी दिल्ली लोकसभा की महिला टीम ने पहले खेलते हुए 15 ओवर में 5 विकेट खोकर 54 रन बनाए और 55 रनों का लक्ष्य उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा के सामने रखा जिसके जवाब में खेलने उतरी उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा की टीम ने 7 ओवर में 3 विकेट खोकर 55 रन बना कर 7 विकेट से मैच जीत लिया।
रोहिणी खेल परिसर में हुए आज के पहले मैच में किरारी सुलेमान नगर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 86 रन बनाए और 87 रनों का लक्ष्य कंझावला की टीम के सामने रखा, लक्ष्य का पीछा करते हुए कंझावला की टीम ने 14.2 ओवर में 5 विकेट खोकर 89 रन बनाकर 5 विकेट से यह मैच जीत लिया।  इसी मैदान पर हुए दूसरे मैच में रोहिणी-ए की टीम ने 16.1 ओवर में 10 विकेट खोकर 82 रन बनाए और नांगल ठाकरान की टीम के सामने 83 रनों का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में खेलने उतरी नांगल ठाकरान की टीम ने 10.4 ओवर में बिना विकेट खोए 83 रन बनाकर यह मैच 10 विकेट से जीत लिया।
हरी नगर खेल परिसर में हुए आज के मैचों में सुभाष नगर की टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 192 रन बनाए और 193 का लक्ष्य राजा गार्डन की टीम के सामने रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए राजा गार्डन की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 116 रन बनाए और यह मैच सुभाष नगर की टीम ने जीत लिया।
बैंक एन्क्लेव मिनी स्टेडियम में आज हुए मैच में गीता कॉलोनी ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 159 रन बनाए जिसके जवाब में खेलने उतरी प्रीत विहार की टीम निर्धारित 20 ओवर में 149 रन ही बना सकी और 10 रनों से यह मैच हार गई।  इसी मैदान पर हुए दूसरे मैच में विश्वास नगर की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 140 रन बनाए और 141 रनों का लक्ष्य झिलमिल की टीम के समक्ष रखा। इसके जवाब में खेलते हुए झिलमिल की टीम  निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 132 रन ही बना सकी और यह मैच विश्वास नगर की टीम ने 8 रनों से जीत लिया।
आज हुए मैचों में युवा खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए खेल के मैदानों पर अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री मोहन लाल गिहारा, पूर्वी दिल्ली की महापौर श्रीमती नीमा भगत, मीडिया विभाग सह-संयोजक श्री आनंद त्रिवेदी, पूर्व स्थाई समिति के अध्यक्ष श्री शैलेंद्र सिंह मोंटी, खेल प्रकोष्ठ के संयोजक श्री जगत पहलवान, सह-संयोजक श्री विनयमणि त्रिपाठी, किसान मोर्चा प्रदेश महामंत्री श्री नरेंद्र खत्री, जिला अध्यक्ष श्री रोशन कंसल, श्री सुमन प्रकाश शर्मा, श्री नीलदमन खत्री, महामंत्री श्री शशिभूषण राजपाल, श्री कृष्ण गोदारा, श्री लोचन गुप्ता एवं श्री रमेश शौखंदा सहित कई गणमान्य लोग खेल के मैदान पर पहुंचे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*