दिल्ली: अन्तर्राज्यीय ‘इमिग्रेशन रैकेट’ का खुलासा, IGI एयरपोर्ट के DCP संजय त्यागी के मार्गदर्शन में ACP बिजेंद्र सिंह, Ps IGI एयरपोर्ट SHO यशपाल सिंह, SI रीमा, CT रोबिन व दिनेश की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस एक ऐसे अन्तर्राज्यीय ‘इमिग्रेशन रैकेट’ का खुलासा किया है, जो भोले-भाले लोगों को विदेशों में नौकरी व विलासितापूर्ण जीवन का आकर्षक सब्जबाग दिखाकर उनके लिए फर्जी वीजा व आवश्यक दस्तावेज बना, उन्हें धोखाधड़ी का शिकार बनाता था। मामले में एक यात्री सहित एजेंट/गिरोह सरगना की गिरफ्तारी के साथ, कई मामलों के खुलासे की खबर आ रही है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

IGI एयरपोर्ट SHO यशपाल सिंह (कुशल नेतृत्व)

यह कामयाबी मिली है, IGI एयरपोर्ट के डीसीपी संजय त्यागी के मार्गदर्शन, ACP बिजेंद्र सिंह के निर्देशन तथा IGI एयरपोर्ट थाने के SHO इंस्पेक्टर यशपाल सिंह के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर रीमा, कांस्टेबल रोबिन व कांस्टेबल दिनेश शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।
पकड़े गए अपराधियों की पहचान एजेंट/गिरोह के मास्टरमाइंड 31 वर्षीय जस्वा टी, पुत्र थांगवेल, निवासी चेरण नगर, मेट्टूप्लायन, कोयम्बटूर (तमिलनाडु) के रूप में हुई है। इस आरोपी को कोयम्बटूर (तमिलनाडु) से गिरफ्तार किया गया है। जबकि दूसरे आरोपी की पहचान सुरेश कृष्णन, पुत्र कृष्णन, निवासी पोनिअम्मां कोइल स्ट्रीट, करूवादिकुप्पम (पुडुचेरी) के रूप में हुई है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

बता दें कि उपरोक्त दोनो आरोपियों में सुरेश कृष्णन को फर्जी कैनेडियन वीजा के साथ IGI एयरपोर्ट पर पहले गिरफ्तार किया गया था, जिसने पुलिस पुछताछ में बताया कि उसने यह फर्जी वीजा पैसे देकर एक एजेंट जस्वा टी से तमिलनाडु में बनवाये थे। इस जानकारी के बाद जस्वा टी की गिरफ्तारी हुई व गिरोह का खुलासा हुआ।
मामले में कुछ आरोपी फरार हैं। बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।