दिल्ली: अवैध हथियारों के जखीरे के साथ पकड़ा गया गुलफान, क्राइम ब्रांच(STASR) के ACP मनोज दीक्षित की टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने अवैध आर्म्स के अंतरराज्यीय सप्लायर गुलफान उर्फ काले नामक एक ऐसे शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है, जो दिल्ली एनसीआर के छोटे से लेकर बड़े अपराधियों व गैंगस्टर को अवैध आर्म्स उपलब्ध कराता था। इस खतरनाक अपराधी से भारी मात्रा में अवैध हथियारों की बरामदगी हुई है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

सब इंस्पेक्टर चंदन कुमार


यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच(STASR-1) के ACP मनोज दीक्षित के निर्देशन तथा इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। इस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर चंदन कुमार, सब इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार, सब इंस्पेक्टर उदयवीर, ASI प्रियवर्त, ASI विष्णु भगवान, ASI विक्रांत, हेड कांस्टेबल दीपक, कांस्टेबल घनश्याम, सत्यवीर, ओमप्रकाश, धीरज व राहुल शामिल थे।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी


पुलिस टीम ने मूल रूप से गांव नया गांव, हमीदाबाद, थाना व जिला बागपत(उत्तरप्रदेश) के रहने वाले 24 वर्षीय गुलफान उर्फ काले, पुत्र यामीन को अवैध हथियारों के जखीरे के साथ दिल्ली के नजफगढ़ इलाके से उस समय गिरफ्तार किया, जब यह हथियार वह किसी गैंगस्टर को देने जा रहा था। बता दें, पुलिस टीम ने इसे गिरफ्तार किया, लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।
खबर के अनुसार इस अपराधी से 9 एम एम की 1 सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल, 7.65 की दो सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल, 7 कंट्री मेड पिस्टल(कट्टा) व 25 जिंदा कारतूस की बरामदगी के साथ एक बाइक की बरामदगी हुई है, जिस बाइक का इस्तेमाल यह अपने धंधे में करता था।
सूत्र की माने, तो पिछले करीब तीन वर्षों से अवैध आर्म्स की तस्करी में संलिप्त यह अपराधी 500 से ज्यादा आर्म्स दिल्ली एनसीआर में बेच चुका है। सामने आ रही जानकारी के अनुसार, यह शातिर अपराधी यूपी से 35 से 40 हजार में अवैध आर्म्स खरीदकर, दिल्ली एनसीआर में उसे 60 से 70 हजार में बेच देता था।
सूत्र के अनुसार पुलिस टीम के हत्थे चढ़ा यह आरोपी, अवैध आर्म्स मेरठ(यूपी) निवासी फखरुद्दीन से खरीदता था, जिसकी गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस द्वारा 50 हजार का इनाम घोषित था। बहरहाल यूपी पुलिस द्वारा गिरफ्तार फखरुद्दीन मेरठ जेल में पहले से बंद है, पर यूपी पुलिस को यह जानकारी नही थी, कि यह इनामी है। गुलफान की गिरफ्तारी के बाद फखरुद्दीन का नाम सामने आने पर फखरुद्दीन पर इनाम के बारे में इस बाबत उसे चिन्हित कर दिया गया है।