दिल्ली: आधा दर्जन वारदातों में संलिप्त अपराधी निकला पहाड़गंज के ‘गृह-चोरी कांड’ मास्टरमाइंड, पहाड़गंज थाने के SHO विशुद्धानंद झा की टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने पहाड़गंज थाने में घटित सनसनीखेज ‘गृह-चोरी कांड’ का खुलासा करते हुए वारदात के मास्टरमाइंड व उसके एक अन्य प्रमुख सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है।
पकड़े गए दोनो आरोपियों से वारदात में इस्तेमाल दो कार, चोरी की जेवरात व नकदी के अलावा अन्य कई सामानों की बरामदगी हुई है। इसके अलावा इनसे कुछ अन्य मामलों के खुलासे की खबर भी आ रही है।

दोनो आरोपी

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बालाजी श्रीवास्तव के मार्गदर्शन, पहाड़गंज सब डिवीजन के ACP ओ पी लेखवाल के निर्देशन तथा अबतक 100 से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके पहाड़गंज थाने के SHO इंस्पेक्टर विशुद्धानंद झा के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर सुशील कुमार, थानेदार चंदर पाल, इफ्तिखार, हेड कांस्टेबल राजबीर, कांस्टेबल दीपक, राजीव, मुकुल व जिले सिंह शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

SHO इंस्पेक्टर विशुद्धानंद झा

पकड़े गए शातिर अपराधियों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 28 वर्षीय मनीष राठौर, निवासी कठपुतली कॉलोनी (दिल्ली) और 31 वर्षीय मोहम्मद सफीक, निवासी कठपुतली कॉलोनी (दिल्ली) के रूप में हुई है।
जहां तक पकड़े गए दोनो अपराधियों की आपराधिक फेहरिस्त की बात है, लंबी है। इनमे मनीष राठौर पर विभिन्न थानों में गृह-चोरी व चोरी के करीब आधा दर्जन मामले पहले से दर्ज हैं।
बता दें कि यह वही गिरोह है, जिसने पहाड़गंज इलाके में रहने वाले एक गृह मालिक की गैर मौजूदगी में 26 जून की रात उनके घर का ताला तोड़कर घर के अंदर से नकदी व कीमती सामान सहित कुछ अन्य जरूरी दस्तावेज चोरी कर ले गया था।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।