दिल्ली: करोड़ों का ‘तैरता हुआ सोना’ की बरामदगी के साथ अंतरराष्ट्रीय रैकेट का खुलासा, क्राइम ब्रांच के DCP रोहित मीणा के मार्गदर्शन में ACP अभिनेन्द्र जैन व इंस्पेक्टर नेकी राम लाम्बा की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने करोड़ों रुपये कीमत की ‘तैरता हुआ सोना’ की तस्करी में लिप्त एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का खुलासा करते हुए गिरोह के मास्टरमाइंड सहित तीन शातिर तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

पकड़े गए अंतरराष्ट्रीय तस्करों से 22 किलोग्राम एम्बरग्रिस (तैरता हुआ सोना) की बरामदगी हुई है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत 10 करोड़ से अधिक बतायी जाती है।
यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी रोहित मीणा के मार्गदर्शन, ACP अभिनेन्द्र जैन के निर्देशन तथा इंस्पेक्टर नेकी राम लाम्बा के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

ACP अभिनेन्द्र जैन

पकड़े गए शातिर अन्तर्राज्यीय तस्करों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 32 वर्षीय गौतम कुमार, 42 वर्षीय राजेश जोशी और 36 वर्षीय रोहित सागर के रूप में हुई है।
पुलिस टीम ने उपरोक्त आरोपियों को राजधानी के लाजपतनगर स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया है।
बता दें कि एम्बरग्रिस (व्हेल मछली की उल्टी) का इस्तेमाल परफ्यूम बनाने में होता है। इस वजह से इसकी कीमत करोड़ों में होती है। तभी वैज्ञानिक इसे ‘तैरता हुआ सोना’ कहते हैं।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।