दिल्ली का गरीब, मजदूर व मध्यम वर्ग केजरीवाल की सरकार के भ्रष्टाचार से परेशान है – अजय माकन

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने कहा कि हमने केजरीवाल के भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई ढ़ाई साल पहले शुरु कर दी थी। श्री माकन ने कहा कि हमने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों की लाभ के पद को लेकर सदस्यता रद्द करवाकर एक लड़ाई तो जीत ली है और दूसरी लड़ाई हम तब जीतेंगे जब केजरीवाल को कुर्सी से हटा देंगे। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन के नेतृत्व में भ्रष्टाचार के कारण केजरीवाल से इस्तीफे की मांग को लेकर एक जोरदार प्रदर्शन दिल्ली सचिवाल,प्लेयर्स बिल्डिंग पर जाने के लिए किया गया था परंतु पुलिस ने बीच में ही प्रदर्शनकारियों को रोक दिया। प्रदर्शनकारी हाथों में तख्तियां लेकर. भ्रष्ट केजरीवाल गद्दी छोड़ो-सच्चाई से मुँह न मोड़ो, केजरीवाल की खुल गई पोल-केजरीवाल का बिस्तर गोल, भ्रष्टचार की अति मचाई-विधानसभा की सदस्यता गंवाई नारे लगा रहे थे।

प्रदर्शनकारियों में प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन के अलावा मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी, पूर्व सांसद सर्वश्री सज्जन कुमार, महाबल मिश्रा, रमेश कुमार, पूर्व अध्यक्ष सुभाष चौपड़ा, पूर्व मंत्री दिल्ली सरकार डा0 नरेन्द्र नाथ, पूर्व विधायक सर्वश्री हसन अहमद, विपिन शर्मा हरी किशन गुप्ता, प्रहलाद सिंह साहनी, कुंवर करण सिंह, बलराम तंवर, विजय सिंह लोचव व जसवंत राणा, निगम पार्षद अभिषेक दत्त, मुकेश गोयल, कु0 रिंकू, प्रेरणा सिंह, चतर सिंह, ब्रहम यादव, जगजीवन शर्मा, महमूद जिया, जिला अध्यक्ष मौहम्मद उस्मान, राजेश चौहान, लक्ष्मण रावत, मदन खोरवाल, सुनील वोहरा, विरेन्द्र कसाना, प्रदीप शर्मा, इन्द्रजीत सिंह, सेवादल के मुख्य संरक्षक दिनेश्वर त्यागी, लीगल सैल के चैयरमेन एडवोकेट सुनील कुमार, मीडिया कोऑर्डिनेटर मेहदी माजिद, शिवम भगत सहित युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस व एनएसयूआई के हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। श्री माकन ने कहा कि केजरीवाल जिसने कहा था कि उनके विधायक आम आदमी की तरह कार्य करेंगे तथा केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की बात कही थी। आप पार्टी सरकार में आते ही खुद भ्रष्टाचार में लीन हो गई और सत्ता में आने के एक वर्ष के अन्दर ही उन्हांने अपने विधायकों की तनख्वा 400 प्रतिशत बढ़ाकर वार्षिक 36 लाख के लगभग कर दी। यदि यह भ्रष्टाचार नही तो क्या है? आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार के आधे मंत्रियों को भ्रष्टाचार के चलते मंत्री पदों से हाथ धोना पड़ा। श्री माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी यहीं नही रुकी बल्कि उन्होंने अपने 21 विधायकां को मंत्रीतुल्य सुविधाएं जैसे सरकारी वाहन, कार्यालय की जगह, फर्नीचर सहित अन्य सुविधाएं देकर सुपरमंत्री बनाकर उनको मंत्रियों संसदीय सचिव बना दिए जबकि दिल्ली में कानून के हिसाब से मुख्यमंत्री सहित केवल 7 मंत्री बन सकते है और संसदीय सचिव भी केवल और मुख्यमंत्री के लिए ही बनाए जा सकते है। प्रदर्शनकारियां को सम्बोधित करते हुए श्री अजय माकन ने कहा कि आज दिल्ली का कोई वर्ग आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार और भाजपा से खुश नही है। उन्होंने कहा कि सीलिंग के नाम पर व्यापारियों से पैसे मांगे जा रहे है, रेहड़ी पटरी वालों को डंडा मार कर उजाड़ रही है। दिल्ली का गरीब, मजदूर व मध्यम वर्ग केजरीवाल की सरकार के भ्रष्टाचार से परेशान है।

श्री अजय माकन ने कहा कि हम भाजपा सरकार के द्वारा नियुक्त चुनाव आयोग से यह प्रश्न पूछना चाहते है कि उन्होंने 22 दिसम्बर 2017 से पहले आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों की लाभ के पद को लेकर उनकी विधानसभा की सदस्यता रद्द करने की अनुशंसा महामहिम राष्ट्रपति को क्यों नही की थी क्योंकि 22 दिसम्बर 2017 दिल्ली की 3 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव घोषित कर दिए गए थे। श्री माकन ने कहा कि चुनाव आयोग ने 19 जनवरी, 2018 को यह अनुशंसा की अर्थात 3 हफ्तों में ऐसा क्या हो रहा था कि उनको यह अनुशंसा 3 हफ्तों के बाद करनी पड़ी। श्री माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी यह कह रही है कि चुनाव आयोग ने इस मामले में फैसला करने में जल्दबाजी की है। जबकि मैं यह बताना चाहता हूँ कि जया बच्चन के मामले में लाभ के पद को लेकर चुनाव आयोग ने 6 महीने में ही अपना फैसला दे दिया था और आप पार्टी के 20 विधायकों के मामले में चुनाव आयोग ने अपना फैसला देने में तकरीबन 2 साल क्यों लगाए जबकि हमने जून 2016 में चुनाव आयोग में आप पार्टी के 21 विधायकों की शिकायत लाभ के पद को लेकर कर दी थी? श्री माकन ने कहा कि यदि यह भाजपा द्वारा नामित चुनाव आयोग और आप पार्टी के बीच मिलीभगत न ही है तो क्या है? श्री माकन ने कहा कि केजरीवाल भाजपा के एजेन्ट है, क्योंकि उन्होंने उन-उन राज्यों में तथा विधानसभाओं में चुनाव के लिए धर्म के आधार पर उम्मीदवार खड़े किए है जहां पर मुकाबला सीधा कांग्रेस और भाजपा के बीच होता है। केजरीवाल अपने उम्मीदवार इस प्रकार से खड़े करते है ताकि कांग्रेस के वोट बैंक में सैंध लगाई जा सके और भाजपा की जीत सुनिश्चित हो सके। श्री माकन ने कहा कि अब केजरीवाल व उसकी आम आदमी पार्टी को जड़ से उखाड़ फैंकने का समय आ गया है और कार्यकर्ताओं को मजबूती के साथ एक और धक्का लगाने की जरुरत है क्योंकि दिल्ली के लोग केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार के भ्रष्टाचार और विकास न करने के कारण दुखी आ चुके हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*