दिल्ली: डीयू में छात्रों के बीच झड़प के बाद रोकी गई वोटों की गिनती

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ (डीयूएसयू) चुनाव के नतीजों में विवाद पनप गया है। गुरुवार को 6 राउंड की गिनती पूरी होने के बाद छात्रों में झड़प हुई। जिसके बाद गिनती को पूरे दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। मतगणना के बीच छात्रों में झड़प हो गई, इस दौरान शीशे के दरवाजे तोड़ दिए गए। झड़प और तोड़फोड़ के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। बता दें कि वोटों की गिनती के दौरान ईवीएम में भी खराबी आई थी, जिसके कारण दो बार गिनती रोक दी गई थी।

6 राउंड की गिनती पूरी होने तक अध्यक्ष और सचिव पद पर एनएसयूआई आगे चल रही थी। वहीं उपाध्यक्ष और ज्वाइंट सेकेट्ररी के पद पर एबीवीपी आगे चल रही थी। एनएसयूआई की ओर से अध्यक्ष पद पर सन्नी चिल्लर, सचिव पद पर आकाश आगे चल रहे हैं। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के शक्ति, ज्वाइंट सेकेट्ररी पद पर ज्योति आगे चल रही हैं।

बुधवार को इसके लिए वोट डाले गए थे। इस बार मात्र 44.46 प्रतिशत ही वोटिंग हुई थी। राष्ट्रीय राजधानी के कॉलेजों में 52 केंद्रों पर मतदान हुआ। इन चुनाव में कुल 23 उम्मीदवार खड़े हुए थे। डूसू चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशी मैदान में हैं, वहीं आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति ने वामपंथी छात्र संगठन अखिल भारतीय छात्र संघ के साथ गठबंधन किया है।

वहीं कल रात जाकिर हुसैन कॉलेज यूनियन का परिणाम भी आ गया जिसमें एनएसयूआई को जीत हासिल हुई है। जाकिर हुसैन कॉलेज (ईवनिंग) में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज कर ली है।

एनएसयूआई ने 250 वोटों से जीता हासिल की। कॉलेज में सेंट्रल काउंसलर पद पर आईएसा के नबिया आलम ने बाजी मारी है। जाकिर हुसैन कॉलेज (मॉर्निंग) में बीजेपी के छात्र संगठन एबीवीपी ने अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया है। आपको बता दें कि दिल्ली विवि छात्र संघ चुनाव के लिए बुधवार को मतदान हुआ था। ज्यादातर बूथों पर एनएसयूआई, एबीवीपी, सीवाईएसएस-आइसा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला रहा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*