दिल्ली: पिंजरे में पुलिस पर हमले का आरोपी, दक्षिण जिला स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर गिरीश सिंह की टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी में लिप्त अमित कुमार लोहिया नामक एक ऐसे खतरनाक अपराधी को गिरफ्तार किया है, जिसे धंधा में अवरोध बनने पर पुलिस पर भी हमला करने से गुरेज नही था। वहीं, यह दो मामले में फरार था। ऐसे में निःसंदेह इसकी गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस के दक्षिण जिला ऑपरेशन सेल के ACP बिजेंद्र सिंह के निर्देशन तथा स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर गिरीश सिंह के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर संजय सिंह, हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार, रमेश, कांस्टेबल अनूप, प्रदीप, तेजराम, पंकज व संदीप शामिल थे।
मूल रूप से गांव घिटोरनी, नई दिल्ली का रहने वाला 32 वर्षीय शातिर अपराधी अमित कुमार लोहिया उर्फ अमित गुर्जर, पुत्र बीर सिंह की अपराध की फेहरिश्त बहुत लंबी है। अबतक जो जानकारी सामने आ रही है, यह दिल्ली के विभिन्न थानों में दर्ज दो मामलों में गिरफ्तार हुआ था। जबकि दो अन्य मामलों में दिल्ली पुलिस को इसकी तलाश था। पुलिस टीम ने इसे घिटोरनी इलाके से गिरफ्तार किया है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

इंस्पेक्टर गिरीश सिंह


खबर के अनुसार अमित कुमार लोहिया बचपन से ही पढ़ाई में बेहद कमजोर था। लेकिन इसकी हसरत बहुत बड़ी थी। शायद इसी वजह से इसने दसवीं कक्षा में असफल होने के बाद पढ़ाई छोड़ दी। फिर यह अपने भाई जोगिंद्र उर्फ जोगी के साथ उसके धंधे से जुड़ गया, जो अवैध शराब की तस्करी में लिप्त होने के साथ बसंतकुंज नॉर्थ थाने का घोषित अपराधी था।
बता दें, यह वही अपराधी है, जिसने वर्ष 2013 में बसंतकुंज साउथ थाना इलाके में चेकिंग के लिये रोकने की कोशिश करने पर पुलिस वाले पर गाड़ी चढ़ा दी थी। ठीक इसी तरह की घटना इसने वर्ष 2020 में फतेहपुर बेरी इलाके में पुनः दोहराया था, जब एक हेड कांस्टेबल ने चेकिंग के लिये इसे रुकने का इशारा किया, तो इसने अपनी गाड़ी हेड कांस्टेबल पर चढ़ा दी, जिसमे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था।