दिल्ली: मुठभेड़ के बाद धरा गया पॉस्को एक्ट का दरिंदा आरोपी, आउटर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के DCP बृजेंद्र यादव के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर आशीष दुबे व सचिन मान की संयुक्त टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद बलात्कार (पॉक्सो) के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना में आरोपी के घुटने में गोली लगी है।

DCP IPS बृजेंद्र यादव (कुशल मार्गदर्शन)

यह कामयाबी मिली है, आउटर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी IPS बृजेंद्र कुमार यादव के मार्गदर्शन तथा डिस्ट्रिक्ट स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर आशीष दुबे व इंस्पेक्टर सचिन मान के संयुक्त नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर रश्मि चौधरी, महिला हेड कांस्टेबल पिंकी यादव, महिला कांस्टेबल मनीषा, एएसआई साबू, हेड कांस्टेबल नरेंद्र, हेड कांस्टेबल नीरज, कांस्टेबल कुलदीप छिकारा और कांस्टेबल मंजीत शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

इंस्पेक्टर आशीष दुबे (कुशल नेतृत्व)

खबर के अनुसार चार-पांच वर्षीया एक बच्ची रानी (परिवर्तित नाम), निवासी प्रकाश विहार, दिल्ली 9 मार्च की शाम करीब सात बजे जब वह अपने घर के बाहर खेल रही थी, उसी दौरान वह अचानक रहस्यमय ढंग से लापता हो गई। इस बाबत गायब बच्ची के परिवार के बयान पर उसी दिन स्थानीय पुलिस ने आईपीसी की धारा 363 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली थी।

इंस्पेक्टर सचिन मान (मेहनत रंग लाई)

अगले दिन सुबह वह बच्ची एक पड़ोसी को घर के पास मिली, तो पड़ोसी उस बच्ची को उसके घर छोड़ गया।
12 मार्च को बच्ची को कुछ चिकित्सकीय परेशानी हुई, तो परिजन उसे अस्पताल ले गए। मेडिकल रिपोर्ट में बच्ची के साथ जबरदस्ती का संकेत मिला। इस जानकारी के बाद अज्ञात आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया।
पुलिस टीम ने सूक्ष्मता पूर्वक पड़ताल के बाद आरोपी का पता कर लिया। इसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी को दिल्ली के सेक्टर-29 (रोहिणी) स्थित पुराने खेरा प्रह्लादपुर रोड पर रोका, तो आरोपी ने पुलिस पार्टी पर 2 राउंड फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में पुलिस पार्टी ने भी 4 गोलियां चलाईं, जिसमे एक गोली आरोपी के बाएं पैर के घुटने में लगी। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।
धरे गए आरोपी की पहचान 28 वर्षीय मोहम्मद अख्तर, निवासी बंगाली झुग्गी, शाहबाद दौलतपुर (दिल्ली) के रूप में हुई। आरोपी से एक पिस्टल, दो खाली कारतूस व दो मोबाइल फोन की बरामदगी हुई है।
बहरहाल आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वह खतरे से बाहर है। आगे की पुलिस तफ्तीश जारी है।